spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डक्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए नैनीताल तैयार

क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए नैनीताल तैयार

-

प्रशासन की तैयारी पूरी

नैनीताल: साल 2020 के विदाई और क्रिसमस और नए साल के जश्न को लेकर प्रदेश भर में तैयारियां चल रही हैं। क्रिसमस और नए साल पर हर साल उत्तराखंड में पर्यटकों का जमावड़ा लगता है। इसी को देखते हुए नैनीताल प्रशासन ने भी तैयारियां पूरी कर ली है। सरोवर नगरी, हल्द्वानी और रामनगर कॉर्बेट पार्क में तैयारियां जोरों पर है।

सरोवर नगरी नैनीताल में प्रशासन ने नए साल और क्रिसमस की तैयारियों को लेकर सतर्क हो चुका है। ताकि नैनीताल आने वाले पर्यटक को को किसी प्रकार की दिक्कत ना हो और ना ही कोरोना संक्रमण फैले। हर साल नए साल और क्रिसमस के त्योहार का लुफ्त उठाने पर्यटक लाखों की संख्या में सरोवर नगरी नैनीताल पहुंचते हैं।

ऐसे में जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन सतर्क हो चुका है। प्रशासन की संयुक्त टीमों ने होटलों, रेस्टोरेंट्स का औचक निरीक्षण किया।
निरीक्षण के दौरान टीम ने कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन न करने वाले होटलों और रेस्टोरेंट्स पर कार्रवाई करते हुए करीब आधा दर्जन होटल संचालकों को नोटिस जारी किया है।

जबकि डोमिनोज में सैनिटाइजेशन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने पर चालान काटा। इस दौरान नैनीताल के एसडीएम विनोद कुमार ने नियमों की अनदेखी करने वाले होटल और रेस्टोरेंट संचालकों को चेतावनी दी कि अगर कोई भी होटल और रेस्टोरेंट संचालकों नियमों का पालन नहीं करता है तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

वहीं, नैनीताल पुलिस क्रिसमस और न्यू ईयर में आने वाले पर्यटकों को लेकर अलर्ट मोड पर है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार मीणा ने कहा कि वीकेंड के मौके पर पर्यटकों को किसी तरह की कोई असुविधा ना हो, इसको लेकर हल्द्वानी, नैनीताल और रामनगर में ट्रैफिक प्लान बनाया गया है। वीकेंड के दौरान किसी भी पर्यटक या आम नागरिक द्वारा हुड़दंग मचाया गया तो उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

एसएसपी ने कहा कि हल्द्वानी, नैनीताल और रामनगर जिम कॉर्बेट पार्क आने वाले पर्यटकों की सुविधा के लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं। शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति ना बने इसके लिए अतिरिक्त पार्किंग की व्यवस्था की गई है। साथ ही जगह-जगह चेकपोस्ट भी बनाए जा रहे हैं।

जिससे कि किसी भी पर्यटकों को कोई असुविधा ना हो और असुविधा की स्थिति में पुलिस से संपर्क कर सकें। एसएसपी ने कहा कि सभी थाना चैकी इंचार्ज को पहले ही निर्देशित किया जा चुका है।

इसके अलावा पर्यटन पुलिस को भी पर्यटकों की मदद के लिए पूरी तरह पर एक्टिव किया गया है। वीकेंड के मौके पर किसी को सड़क पर हुड़दंग मचाते, शराब पीते और स्पीड राइडिंग करते हुए पकड़ा गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

LATEST POSTS

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 51 लाभार्थियों को सौंपी चेक व चाबी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य विकास विभाग...

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच हरीश रावत का आया बयान, बोले सौ-सौ करोड़ में खरीदा भाजपा ने विधायकों को

देहरादून: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घमासान और विधायकों के बागी होने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला...

सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को उत्तराखंड सरकार देगी दोगुना मुआवजा

देहरादून: प्रदेेश में सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को अब उत्तराखंड सरकार दोगुना मुआवजा देगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को...

मुख्यमंत्री धामी ने सरकार के 100 दिन पूरे होने पर किया “सौ दिन विकास के,समर्पण और प्रयास के” पुस्तक का विमोचन

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरुवार को सीएम आवास के मुख्य सेवक सदन में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe