प्रदेश का नाम किया रौशन :उत्तराखंड के लाल सीआरपीएफ के डीआईजी दिनेश को मिलेगा राष्ट्रपति से सम्मान, विशिष्ट सेवा मेडल, 

0
12
देहरादून: उत्तराखंड के एक और लाल ने प्रदेश का नाम पूरे देश में रौशन किया है। हिंडोला खाल टिहरी के मूल निवासी दिनेश उनियाल सीआरपीएफ में डीआईजी के पद पर तैनात हैं और मौजूदा समय में वो सेंटर स्पोर्टस ऑफिसर के पद पर कार्यरत हैं। उन्हें अपनी  विशिष्ट सेवा के लिए दिल्ली में राष्टपति द्वारा विशिष्ट सेवा मेडल मिलने जा रहा है जिसका आधिकारिक तौर पर एलान हो चुका है। जिससे उनके परिवार और गांव मे खुशी का माहौल है।
टिहरी के दलमासा में जन्में दिनेश उनियाल को पहले भी 2014 में अपनी बेदाग छवि और बेहतरीन सेवा के लिए राष्टपति सराहनीय सेवा पदक से नवाजा जा चुका है। दिनेश उनियाल ने अपनी उत्कृष्ट सेवा का प्रदर्शन जम्मू कश्मीर,नार्थ ईस्ट,गढचिरोली जैसी जगहों पर भी दिखाया जहां आंतवादी और नक्सली उनसे खौफ खाते थे और यहां चुनौतियां हमेशा विषम होती हैं।
उनकी काबिलियत और बुद्धिमत्ता के दीवाने भली भंति जानते हैं कि, जिस काम का बीडा वो उठाते हैं ,उसे पूरा कर के ही छोडते हैं। देहरादून में एक कमरे में चल रहे ऑफिस को भी उन्होंने भव्य बिल्डिंग तक पहुंचाया। उन्हें पहला पैरामिलट्री फोर्सस में होम मिनिस्टर मेडल फॉर एक्सीलेंस इन ट्रेनिंग भी मिल चुका है। वो लगातार अपने उत्कृष्टता के बल पर नए आयाम छू रहे हैं,ऐसे जांबाज को हम दिल से सैल्यूट करते हैं।