राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली मामला, प्रदेश के कर्मचारी आगामी मानसून सत्र में कर रहे विधानसभा घेराव की तैयारी

0
22

पौड़ी:  राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली से जुड़े प्रदेश के 80 हजार के करीब कर्मचारी आगामी मानसून सत्र में विधानसभा घेराव की तैयारी कर रहे हैं । राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली के प्रदेश महासचिव सीताराम पोखरियाल ने कहा कि वे पिछले 5 सालों से लगातार पुरानी पेंशन बहाल करने की मांग कर रहे हैं। इस दौरान मुख्यमंत्री आते गए मुख्यमंत्री जाते गए मगर किसी भी मुख्यमंत्री द्वारा उनकी एक सूत्रीया मांग पर अब तक कोई सकारात्मक पहल नहीं की गई है। जिससे ये सभी कर्मचारी हताश है।

उन्होंने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर सरकार उनकी एक सूत्रीया मांगों पर कोई ठोस कदम जल्द से जल्द नहीं उठाती है। तो ये सभी कर्मचारी आगामी दिनों में होने वाले मानसून सत्र में प्रदेश की विधानसभा का घेराव करेंगे। उन्होंने कहा कि वे अपनी जायज मांग को लेकर आंदोलनरत है और आगामी दिनों में वे अपने परिवार व बच्चों सहित प्रदेश सरकार के खिलाफ आंदोलन करने के लिए विवश हो जाएंगे।

उन्होंने कहा कि पेंशन इन सभी कर्मचारियों का हक है जिसको सुप्रीम कोर्ट ने भी सामाजिक सुरक्षा के तहत देने की बात कही थी। मगर प्रदेश सरकार द्वारा अब तक सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर भी कोई निर्णय अब तक नहीं लिया गया है। जिसे यह सभी कर्मचारी आहत है और प्रदेश सरकार के खिलाफ उग्र आंदोलन करने के लिए विवश होने जा रहे हैं।