सीबीएसई ने दी राहत भरी खबर, अब छात्र अपने गृह जिले में रहकर दे सकेंगे बोर्ड परीक्षा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, देहरादून
Updated Wed, 27 May 2020 07:57 PM IST

ख़बर सुनें

ख़बर सुनें

कोरोना लॉकडाउन के बीच घरों में कैद सीबीएसई 12वीं के छात्रों को अब अपने जिले में ही परीक्षा देने की सुविधा मिलेगी। सीबीएसई ने इसका नोटिस जारी किया है।सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा एक से 15 जुलाई के बीच होगी। बड़ी संख्या में छात्र ऐसे हैं जो दूसरे राज्यों में पढ़ते हैं और लॉकडाउन के कारण स्कूलों तक नहीं पहुंच पाएंगे। ऐसे छात्रों को सीबीएसई ने अपने जिले के नजदीकी स्कूल में परीक्षा देने की सुविधा दी है।यह भी पढ़ें: सीबीएसई का फैसला: 12वीं तक नहीं करना होगा इंतजार, कक्षा छह से चुनें अपना करियरसीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी की इसकी सूचना जारी की है। इसके लिए छात्रों को अपने स्कूल से संपर्क में रहने को कहा गया है। सीबीएसई जून के प्रथम सप्ताह में इसकी गाइडलाइंस जारी करेगा।सीबीएसई देहरादून के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि यह सुविधा इसलिए दी गई है ताकि कोई भी छात्र परीक्षा से वंचित न रह जाए।

सार
जून के प्रथम सप्ताह में जारी होगी गाइडलाइंस

विस्तार
कोरोना लॉकडाउन के बीच घरों में कैद सीबीएसई 12वीं के छात्रों को अब अपने जिले में ही परीक्षा देने की सुविधा मिलेगी। सीबीएसई ने इसका नोटिस जारी किया है।

सीबीएसई की 12वीं बोर्ड परीक्षा एक से 15 जुलाई के बीच होगी। बड़ी संख्या में छात्र ऐसे हैं जो दूसरे राज्यों में पढ़ते हैं और लॉकडाउन के कारण स्कूलों तक नहीं पहुंच पाएंगे। ऐसे छात्रों को सीबीएसई ने अपने जिले के नजदीकी स्कूल में परीक्षा देने की सुविधा दी है।

यह भी पढ़ें: सीबीएसई का फैसला: 12वीं तक नहीं करना होगा इंतजार, कक्षा छह से चुनें अपना करियरसीबीएसई के सचिव अनुराग त्रिपाठी की इसकी सूचना जारी की है। इसके लिए छात्रों को अपने स्कूल से संपर्क में रहने को कहा गया है। सीबीएसई जून के प्रथम सप्ताह में इसकी गाइडलाइंस जारी करेगा।सीबीएसई देहरादून के क्षेत्रीय अधिकारी रणबीर सिंह ने बताया कि यह सुविधा इसलिए दी गई है ताकि कोई भी छात्र परीक्षा से वंचित न रह जाए।

Source link

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.