spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डनया साल पारंपरिक तरीके से मनाएंःहरीश रावत

नया साल पारंपरिक तरीके से मनाएंःहरीश रावत

-

देहरादून: पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने लोगों से नया साल उत्तराखंड की पारंपरिक वेशभूषा और आभूषण पहनकर मनाने की अपील की है। हरदा का कहना है कि इस कोरोना काल में हमने कई चाहने वालों को खोया है।

ऐसे में यदि हम अपने परंपरागत वस्त्र और आभूषण पहनकर नए साल का आगाज करें और अपनी फोटो और वीडियो एक दूसरे को साझा करें, तो नया साल हम सब लोगों के लिए रंग-बिरंगा होगा।

हरीश रावत का मानना है कि प्रदेशवासियों की सबसे बड़ी खासियत है कि वह हजारों दुख दर्द सहने के बाद भी मुस्कुराते हुए अपनी जिंदगी में आगे बढ़ते हैं, लेकिन इस साल कोरोना ने लोगों को बहुत कष्ट पहुंचाया है।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से हमने अपनों को खोया है। लेकिन इसके बावजूद जिंदगी का सिलसिला लोग उत्साहपूर्वक आगे बढ़ाना चाहते हैं। ऐसे में नए वर्ष को लोग बड़े उत्साह से मनाएंगे।

अगर हम परंपरागत वस्त्र और आभूषण पहनकर नए साल का आगाज करें तो यह क्षेत्र की विशेषता भी होगी और सांस्कृतिक जुड़ाव को भी दर्शाएगा।

हरीश रावत का कहना है कि पारंपरिक आभूषणों और वेशभूषा को पहनकर लोग अपने फोटो और वीडियो एक दूसरे से साझा कर सकते हैं।

जिससे उत्तराखंड में आने वाला नया साल कलरफुल हो जाएगा. यदि विभिन्न क्षेत्रों में रहने वाले लोग अलग-अलग वस्त्र आभूषण पहनकर नव वर्ष का स्वागत करके एक दूसरे को बधाई दे तों हम नए साल को कलरफुल तरीके से मना सकते हैं।

हरीश रावत ने अपने समर्थकों से कहा कि यदि यह सुझाव पसंद आए तो कृपया उन्हें भी उत्साहित करें।

LATEST POSTS

हरीश रावत बोले अपने जिंदा रहते हुए गैरसैंण के मुद्दें को मरने नहीं देंगे, धामी सरकार पर बोला हमला

देहरादून: विधानसभा का बजट सत्र ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण में नहीं कराए जाने को लेकर सत्र के दौरान भी विरोधियों द्वारा प्रदर्शन देखने को मिला था...

चुनावी फायदा लेने के लिए भाजपा ने ही उदयपुर के वीभत्स हत्याकांड को दिया अंजाम: करन माहरा

देहरादून: उदयपुर हत्याकांड के बाद से पुरे देश में हडकंप मचा हुआ है I मामले की तुरंत कार्यवाही के बावजूद भी लोग अभी भी ...

चारधाम यात्रा: साढ़े पच्चीस लाख के निकट पहुंची यात्रियों की संख्या

देहरादून: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है 3 जुलाई रविवार शाम तक तक 25 लाख से अधिक तीर्थयात्री उत्तराखंड चारधाम...

भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बनाया शिकार, बच्चे को मगरमच्छ के पेट से बाहर निकालने की मांग

देहरादून: देवहा नदी किनारे भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बेरहमी से अपना शिकार बना लिया। मगरमच्छ बच्चे को पानी में खींच ले गया...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe