नवनियुक्त जिलाधिकारी आर राजेश ने संभाला पदभार

0
69

देहरादून:  राजधानी देहरादून के नए जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्होंने जिलाधिकारी दफ्तर में विधिवत मंत्रोच्चार के साथ पदभार ग्रहण किया है। डॉ. आर राजेश कुमार साल 2007 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। पदभार ग्रहण करते ही नवनियुक्त जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार एक्शन में नजर आ रहे हैं। उन्होंने सभी अधिकारियों को आम जनता से मधुर व्यवहार और समस्याओं के तत्काल निस्तारण के निर्देश दिए हैं।

जिलाधिकारी डॉ. आर राजेश कुमार ने कहा है कि अगर किसी अधिकारी का व्यवहार आम जनता के प्रति मधुर नहीं होगा तो, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने कहा कि लोक सेवक का धर्म जनता की सेवा है। गौर हो कि डॉ. आर राजेश कुमार को साल 2013 में आई आपदा का अच्छा अनुभव है।

डॉ. आर राजेश कुमार साल 2012 से 13 तक उत्तरकाशी के जिलाधिकारी भी रहे हैं.बीते रोज उत्तराखंड शासन ने बड़े स्तर पर प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। देर शाम जारी हुए आदेश के अनुसार देहरादून के जिलाधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव को हटाया गया है। आर राजेश को देहरादून का नया जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं, कुंभ मेलाधिकारी दीपक रावत को पिटकुल, यूपीसीएल और उरेड़ा का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।