लद्दाख के पंचायत प्रतिनिधियों ने किया मसूरी भ्रमण

0
54

मसूरी: लद्दाख से आये पंचायत प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल मसूरी भ्रमण पर पहुंचा। उन्होंने यहां की प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लिया। साथ ही उन्होंने पंचायती राज एक्ट के बारे में जानकारी भी हासिल की।

पंचायती राज विभाग उत्तराखंड द्वारा आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत लद्दाख से आये पंचायत प्रतिनिधियों का एक प्रतिनिधिमंडल मसूरी भ्रमण पर पहुंचा। मसूरी भ्रमण के दौरान उन्होंने मॉल रोड की सैर की। जिसके बाद उन्होंने बताया कि यहां की सुंदरता के कारण ही इसे पहाड़ों की रानी कहा जाता है।

पंचायत प्रतिनिधि दोरजे नामग्याल ने बताया कि उन्होंने उत्तराखंड में पंचायत राज व्यवस्था का बारीकी से अध्ययन किया है। वे इसे यहां लागू करने का प्रयास करेंगे।

उन्होंने बताया कि उत्तराखंड में पंचायती राज व्यवस्था बहुत बेहतर है। यहां पंचायत प्रतिनिधियों द्वारा विकास कार्यों को लेकर बेहतरीन कार्य किये जा रहे हैं।

पंचायत प्रतिनिधि टाशी दावा ने बताया कि उन्होंने यहां की विभिन्न ग्राम पंचायतों का भ्रमण किया। उन्हें यहां की ग्राम पंचायतों से बहुत कुछ सीखने को मिला।

साथ ही यहां के पंचायत प्रतिनिधियों से मिलकर उन्होंने जो पंचायत राज व्यवस्था के बारे में जाना है उसे वे अपने प्रदेश में भी लागू करने की कोशिश करेंगे। वहां के विकास में उत्तराखंड राज्य उनका रोल मॉडल होगा।