spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डपिथौरागढ़: स्वर्णिम चोटियों का नजारा देखकर मुनस्यारी आये सभी सैलानी गदगद

पिथौरागढ़: स्वर्णिम चोटियों का नजारा देखकर मुनस्यारी आये सभी सैलानी गदगद

-

पिथौरागढ़:  हिमनगरी मुनस्यारी में बर्फबारी के बाद अद्भुत नजारा देखने को मिल रहा है. खास तौर से सूर्योदय और सूर्यास्त के दौरान राजरम्भा, पंचाचुली और छिपलाकेदार की चोटियां सोने की तरह चमक रही हैं।

स्वर्णिम चोटियों का नजारा देखकर मुनस्यारी आये सभी सैलानी गदगद हैं। हर कोई इन नजारों को अपने कैमरे में कैद करने को बेताब है। पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी में बर्फबारी के बाद मौसम काफी सुहावना हो गया है।

सूर्योदय और सूर्यास्त के समय बर्फ से पटी हुई पहाड़ियां सोने की तरह चमचमा रही हैं।प्रकृति के नायाब सौंदर्य को देखकर हर कोई अभिभूत है। गुनगुनाती धूप में चारों ओर बर्फ से पटी हिम श्रंखलाओं का नजारा भी देखते ही बन रहा है।

प्रकृति के इस अनुपम खजाने के दीदार के लिए नए साल पर भारी संख्या में सैलानी मुनस्यारी का रुख करते हैं.कोलकाता से मुनस्यारी पहुंचे पर्यटक तपन रॉय ने बताया कि मुनस्यारी की प्राकृतिक सुंदरता के बारे में सुनकर उन्होंने यहां आने का मन बनाया था।

मगर यहां आकर ऐसा लग रहा है मानो पृथ्वी में कहीं स्वर्ग है तो वो यहीं है। उन्होंने कहा कि कोलकाता जाकर वो मुनस्यारी की खूबसूरती से अपने दोस्तों को भी रूबरू कराएंगे।

अगली बार दोस्तों को भी अपने साथ मुनस्यारी लाएंगे.हीं, होटल एसोसिएशन के अध्यक्ष पूरन पांडे ने बताया कि इस बार भी नए साल पर मुनस्यारी में पर्यटकों का बूम देखने को मिला है। अगर सरकार मुनस्यारी में बुनियादी सुविधाओं को बढ़ावा दे और आवाजाही को आसान बनाये तो पर्यटन कारोबार को और चार चांद लग सकते हैं।

LATEST POSTS

चारधाम यात्रा: साढ़े पच्चीस लाख के निकट पहुंची यात्रियों की संख्या

देहरादून: चारधाम यात्रा में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ा है 3 जुलाई रविवार शाम तक तक 25 लाख से अधिक तीर्थयात्री उत्तराखंड चारधाम...

भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बनाया शिकार, बच्चे को मगरमच्छ के पेट से बाहर निकालने की मांग

देहरादून: देवहा नदी किनारे भैंस चराने गए बच्चे को मगरमच्छ ने बेरहमी से अपना शिकार बना लिया। मगरमच्छ बच्चे को पानी में खींच ले गया...

मानसून ने दी दस्तक, प्रदेश में अलर्ट जारी

देहरादून: राज्य में मानसून की दस्तक के साथ ही झमाझम बारिश का दौर भी शुरू हो गया है। प्रदेश में अगले चार दिन भारी बारिश...

लोन ऐप पर संपर्क करना युवती को पड़ा भारी

देहरादून: लोन एप पर संपर्क करना युवती को भारी पड़ गया। पीड़िता ने लोन भी नहीं लिया, इसके बावजूद आरोपियों ने उसकी अश्लील फोटो...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe