spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डपीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर योजना को समृद्धि से जोड़ना न्यायपूर्ण – चोपड़ा

पीएम स्ट्रीट वेंडर्स आत्मनिर्भर योजना को समृद्धि से जोड़ना न्यायपूर्ण – चोपड़ा

-

हरिद्वार: नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) द्वारा नई दिल्ली, स्थित महात्मा गांधी शांति सदन में दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी का आयोजन किया गया।

जिसकी अध्यक्षता राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह द्वारा की गई। राष्ट्रीय कार्यकारिणी में सभी देश के राज्यों का प्रतिवेदन राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद सिंह द्वारा प्रस्तुत किया गया।

राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उत्तराखंड लघु व्यापार एसोसिएशन के प्रांतीय अध्यक्ष, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य संजय चोपड़ा ने हरिद्वार कुंभ मेला 2021 के मद्देनजर रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों के स्थापन व प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत उत्तराखंड के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करते हुए भारत सरकार के संरक्षण में प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना को उत्तराखंड राज्य में समृद्धि के रूप में विकसित किए जाने पर जोर दिया।

इस अवसर पर नेशनल एसोसिएशन ऑफ स्ट्रीट वेंडर्स ऑफ इंडिया (नासवी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्र प्रकाश सिंह ने कहा भारतवर्ष के रेड़ी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स को आत्मनिर्भर बनाने के लिए नासवी के सहयोग से भारत सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा देश के 24 राज्यों में रेडी पटरी के संगठनों को साथ लेकर अरसे से नासवी प्रयास कर रही है। नासवी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की की बैठक में सभी राज्यों के रेड़ी पटरी वालो की समस्याओं के निदान के लिए भावी योजनाओं का प्रतिवेदन प्रस्तुत करते हुए राष्ट्रीय समन्वयक अरविंद सिंह ने कहा होने वाले पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में नासवी अपने प्रयास से सभी राज्य पश्चिम बंगाल, आसाम, तमिल नाडु, पुदुचेरी, केरल में अपने सदस्य संगठनों के साथ सभी राष्ट्रीय क्षेत्रीय दलों से अपनी चुनावी घोषणा पत्र में रेडी पटरी के स्ट्रीट वेंडर्स की समस्याओं के निदान को घोषणा पत्र में सम्मलित किये जाने की मांग को लेकर अपील की जाएंगी।

इस अवसर पर उत्तराखंड के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वंडर्स) लघु व्यापारियों का प्रतिनिधित्व करते हुए नासवी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य संजय चोपड़ा ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी के संयुत्तफ प्रयास से कोरोना काल में भारतवर्ष के रेडी पटरी के (स्ट्रीट वेंडर्स) लघु व्यापारियों को आत्मनिर्भर करने के लिए प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के तहत विकसित किया जा रहा है।

चोपड़ा ने कहा भारत सरकार की प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना को राज्य सरकार को उत्तराखंड में प्राथमिकता के आधार पर मिशन चलाकर शहरी समृद्धि से जोड़ा जाना न्याय पूर्ण होगा।

नासवी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक में पंजाब से टाइगर सिंह, यूपी से गोकुल प्रसाद , मध्य प्रदेश से गोपाल सिंह लोधी, आसाम से देव जीत सागर, गुजरात से घनश्याम भाई, यूपी बनारस से अभिषेक निगम, राजस्थान से ओमप्रकाश देवड़ा, ओडिशा से प्रीतम सिंह आदि थे।

LATEST POSTS

मौसम विभाग ने 4 जुलाई तक राज्य के अधिकांश जिलों में बारिश का ऑरेंज व यलो अलर्ट किया जारी

देहरादून: मानसून की घोषणा होने के साथ ही उत्तराखंड में बारिश के सिलसिले में भी तेजी आ गई है। गुरुवार को राज्य के अनेक हिस्सों में...

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम पर ठोका मान-हानि का दावा

देहरादून: असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्व सरमा ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ आपराधिक मानहानि का केस दायर किया है। पिछले...

डॉक्टर्स डे स्पेशल: जन्म से लेकर अंत तक होता है डॉक्टर का महत्व

देहरादून: आज पुरे देशभर में डॉक्टर्स डे मनाया जा रहा है I हमारे देश में भगवान को सबसे ऊपर दर्जा दिया जाता है लेकिन डॉक्टर्स...

कोरोना के नए वैरिएंट की रोकथाम के लिए स्वास्थ्य विभाग का अलर्ट जारी

देहरादून: देश के कई राज्यों में ओमिक्रॉन के नए वैरिएंट बी-4 और बी-6 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। इसे देखते हुए नए वैरिएंट...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe