हत्यारे प्रेमी को पुलिस ने पकड़ा

0
40

देहरादून: दो माह पूर्व एक युवती की हत्या कर शव को किमाड़ी के जंगलों में छुपाने वाले हत्या आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर युवती का शव बरामद किया।

25 जून को थाना कोतवाली नगर में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए हलधर मुखर्जी निवासी बहला पुलिस स्टेशन अंडाल वर्थमन, पश्चिम बंगाल ने बताया था कि उनकी लड़की निवेदिता मुखर्जी पहले दिल्ली में नौकरी करती थी और बाद में वह जाखन देहरादून आ गयी। निवेदिता मुखर्जी अक्टूबर 2020 में अंकित चैधरी के सम्पर्क में आयी तथा देहरादून में मेरी पुत्री निशा गहलोत, चुक्खू मोहल्ला नैशविला रोड , देहरादून के यहाँ पेइंग गेस्ट हाउस में रहती थी।

अंकित चैधरी पुत्र जगपाल चैधरी, फन्दपुरी, सहारनपुर उत्तर प्रदेश का रहने वाला है और वह देहरादून में मैटेरियल सप्लाई व ऑनलाईन नौकरी का कार्य करता है। अंकित चैधरी के साथ मेरी पुत्री प्रेम सम्बन्ध में थी तथा वह उससे शादी करना चाहती थी व लगातार अंकित चैधरी के सम्पर्क में थी। निवेदिता की उसकी माता से आखरी बार बात 28 अप्रेल को हुई थी तथा उसके बाद परिजनों का कोई सम्पर्क नही हुआ।

काफी प्रयास करने के बाद परिवार का पुत्री के प्रेमी अंकित चैधरी से फेसबुक पर सम्पर्क हुआ और जब मेरे परिवार ने उससे निवेदिता के सम्बन्ध में जानकारी मांगी तो उसने बताया कि उसकी मृत्यु हो चुकी है। अंकित ने बताया कि निवेदिता को सिर में दर्द रहता था तथा वह तनाव में थी। एक दिन अचानक वह फ्लैट से गिर गई और उसकी मृत्यु हो गयी।

जब मेरे परिवार ने अंकित से पूछा कि इस घटना के बाद हमे और पुलिस को तुरंत सूचना क्यो नहीं दी और पोस्टमार्टम भी क्यो नही करवाया तो अंकित ने कोई जवाब नही दिया जिसके चलते पीड़ित परिवार वालो ने उसके विरुद्ध मुकदमा दर्ज कराया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर योगेंद्र सिंह रावत के आदेशों के चलते घटना के खुलासे को लेकर एसपी सिटी सरिता डोभाल, सीओ सिटी शेखर सुयाल, सीओ डालनवाला जूही मनराल पुलिस टीम के साथ मिलकर घटना के खुलासे में जुट गए।

राजपुर थाना अध्यक्ष राकेश शाह, नगर कोतवाल रितेश शाह, आईटी पार्क चैकी प्रभारी ताजबर सिंह नेगी, जाखन चैकी प्रभारी योगेंश चंद पांडे आदि ने मिलकर घटना का खुलासा करते हुए हत्यारोपी अंकित को गिरफ्तार कर युवती के शव को किमाड़ी के जंगल से बरामद किया। हत्या आरोपी प्रेमी के कब्जे से मृतका के मोबाइल एवं आईडी कार्ड बरामद किए।