तेज बहाव नदी में गिरी कार रस्सियों के सहारे पुलिस ने किया रेस्क्यू

0
10

देहरादून:  थाना रायपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव खैरीमानसिंह पर सड़क टूटने के कारण देर रात एक कार दुर्घटनाग्रस्त होकर जाखन नदी में गिर गयी। स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर रस्सी के सहारे दो व्यक्तियों को बाहर निकाला और आपातकालीन सेवा 108 के जरिये इलाज के लिए अस्पताल भेजा। दोनों की हालत अब ठीक है।

जानकारी के मुताबिक, लगातार बारिश की वजह से खैरीमानसिंह सहस्त्रधारा रोड पर सड़क टूट गई थी, जिसके कारण एक कार का एक्सीडेंट हो गया। कार में संजीत अग्रवाल (निवासी आईटी पार्क देहरादून) और विनय गुप्ता (निवासी गुड़गांव) मौजूद थे। कार सड़क से टकराकर सीधे जाखन नदी में गिर गई।

सूचना मिलते ही थाना चौकी मालदेवता से कॉन्स्टेबल प्रदीप और कॉन्स्टेबल सुरेश रमोला तत्काल मौके पर पहुंचे। वहां उन्होंने देखा कि गाड़ी नदी के तेज बहाव में फंसी हुई है और दोनों व्यक्ति गाड़ी से अंदर ही फंसे हैं। चीता पुलिसकर्मियों और स्थानीय लोगों की मदद से रस्सी के सहारे पानी के तेज बहाव में जाकर दोनों घायलों को गाड़ी से बाहर निकाला गया और रस्सियों में लपेटकर सुरक्षित सड़क पर पहुंचाया गया।

इसके बाद तुरंत 108 एंबुलेंस के माध्यम से दोनों घायलों को अस्पताल पहुंचाकर उनकी जान बचाई गई। थाना रायपुर प्रभारी दिलबर सिंह नेगी ने बताया कि जब दोनों कॉन्स्टेबल मौके पर पहुंचे तो देखा कि पानी के तेज बहाव में दोनों घायलों के बहने की पूर्ण आशंका थी, लेकिन दोनों कॉन्स्टेबल ने अपनी जान की परवाह न करते हुए नदी में फंसे हुए दोनों व्यक्तियों की जान बचाई। दोनों व्यक्ति अब सामान्य हैं।