spot_img
spot_img
Homeस्वास्थ्यराहत भरी खबर: प्रदेश में तेजी से गिर रहा कोरोना संक्रमण का...

राहत भरी खबर: प्रदेश में तेजी से गिर रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ

-

देहरादून:  उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण का अब तक का आंकड़ा 96 हजार 590 हो चुका है। यानी प्रदेश में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 10 लाख तक पहुंचने वाला है। पिछले 10 महीनों में अब तक 1673 लोग संक्रमण से अपनी जान गंवा चुके हैं।

कोरोना के मद्देनजर राज्य खराब हालातों से निकलकर अब कंट्रोल में दिखाई दे रहा हैं। यूं तो देश में वैक्सीनेशन का काम शुरू हो चुका है, लेकिन लोगों की जागरूकता के चलते अब कोरोना संक्रमण के आंकड़ों में भी काफी तेजी से कमी आई है।

मौजूदा आंकड़ों पर गौर करें तो उत्तराखंड में प्रत्येक 24 घंटे में संक्रमित मरीजों का आंकड़ा अब करीब 50 तक पहुंच गया है। ऐसे ही मरने वालों का ग्राफ भी शून्य की तरफ बढ़ रहा है।

राज्य में पिछले 1 हफ्ते के दौरान आंकड़ा 24 घंटे में 100 से 50 तक रहा. चिकित्सक मान रहे हैं कि आने वाले दिनों में यह आंकड़ा शून्य की तरफ दिखाई देगा।मौजूदा समय में उत्तराखंड में 790 एक्टिव मरीज हैं।

दून मेडिकल कॉलेज में एमडी मेडिसिन डॉ. नारायण जीत कहते हैं कि आने वाले दिनों में कोरोना संक्रमण का ग्राफ और भी तेजी से नीचे गिरने वाला है। लेकिन इसके लिए लोगों को मौजूदा स्थिति की तरह ही जागरूकता रखनी होगी, ताकि राज्य में कोरोना वायरस पूरी तरह से विदा हो जाए।

राज्य में पिछले 72 घंटों में 8 जिलों में आंकड़े शून्य रहे हैं। पिछले 24 घंटों में अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत पौड़ी गढ़वाल पिथौरागढ़ रुद्रप्रयाग टिहरी और उत्तरकाशी जिलों में एक भी मामला सामने नहीं आया है।

चिकित्सक कहते हैं कि अभी कोरोना वायरस  पूरी तरह से खत्म नहीं हुआ है ,और जब तक सभी में हार्ड इम्यूनिटी नहीं आ जाती। तब तक खतरा बरकरार है।

हालांकि उन्होंने कहा कि काफी बड़ी संख्या में लोग इम्यूनिटी बिल्ड कर चुके हैं और अब कोरोना वायरस कमजोर पड़ता जा रहा है।

LATEST POSTS

सीएम धामी ने किया ‘हमारो पहाड़’ धारावाहिक के टाइटल सॉग का लोकार्पण

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर ‘ सर्वश्रेष्ठ बने...

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 51 लाभार्थियों को सौंपी चेक व चाबी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य विकास विभाग...

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच हरीश रावत का आया बयान, बोले सौ-सौ करोड़ में खरीदा भाजपा ने विधायकों को

देहरादून: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घमासान और विधायकों के बागी होने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला...

सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को उत्तराखंड सरकार देगी दोगुना मुआवजा

देहरादून: प्रदेेश में सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को अब उत्तराखंड सरकार दोगुना मुआवजा देगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe