सवारी वाहनों में जमकर हो रही लूट खसोट, सरकार की अनदेखी दुर्भाग्यपूर्ण: सूरज नेगी

0
44

देहरादून: उत्तराखंड कांग्रेस के निवर्तमान प्रदेश प्रवक्ता सूरज नेगी ने प्रदेश में इस दौरान कुछ लोगों द्वारा अतिरिक्त धन उगाही को लेकर सरकार पर हमला बोला है।

नेगी ने कहा कि करोना काल के चलते राज्य के अंतर्गत सवारी वाहनों में जमकर हो रही लूट  खसोट पर सरकार की अनदेखी दुर्भाग्यपूर्ण है।

उन्होंने कहा कि सड़कों पर परिवहन विभाग द्वारा निकाले गए आदेशों का अनुपालन कराने वाला कोई नहीं है. नियमों के विपरीत वाहनों में निर्धारित की गई क्षमता से अधिक सवारियां भी ढोई जा रही है। सवारियों से उनके गंतव्य तक पहुंचाने का किराया भी दुगना वसूला जा रहा है।

उन्होंने अरोप लगाया कि परिवहन विभाग के अधिकारियों द्वारा अवैध उगाही की जा रही है. वही उनको आम जनता की परेशानियां नहीं दिख रही है. इसमें राज्य सरकार की अक्षमता भी साफ दिखाई दे रही है, जिसका खामियाजा सीधे-सीधे जनता को भुगतना पड़ रहा है।

वहीं दूसरी ओर  नेगी ने कहा कि ऐसा ही हाल राज्य की पुलिस का है जो स्लोगन में तो लिखती है की उत्तराखंड पुलिस आपकी मित्र, मगर पुलिस का व्यवहार ठीक उसके उलट है।

दुपहिया और चौपाइया वाहनों से जमकर करुणा के नाम पर वसूली की जा रही है तथा जनता को बेवजह चालान थमायेे जा रहे हैं. राज्य सरकार की नाकामी का खामियाजा जनता को भुगतना पड़ रहा है।भ्रष्टाचार भी जमकर हो रहा है पर उस पर सरकार की निगाह नहीं पड़ रही है.

वहीं कहा कि नियम कानून की धौंस दिखाकर जनता को डराया व धमकाया जा रहा है तथा उनसे अवैध वसूली की जा रही है और लोग डर कर बेवजह अनावश्यक नुकसान झेल रहे हैं ।