spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डदशमोत्तर छात्रवृति घोटालाः पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गिरफ्तार

दशमोत्तर छात्रवृति घोटालाः पूर्व समाज कल्याण अधिकारी गिरफ्तार

-

काशीपुर:  दशमोत्तर छात्रवृति घोटाले में ऊधमसिंह नगर पुलिस ने देहरादून में तैनात जिले के पूर्व समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर को गिरफ्तार किया है।

पुलिस अब से थोड़ी देर में अनुराग शंखधर को कोर्ट में पेश करेगी. वर्ष 2011-12 में दशमोत्तर छात्रवृति में अनियमितता मिलने पर जांच के लिए एसआइटी गठित की गई थी।

पहले चरण की जांच में बाहरी राज्यों के कॉलेज और छात्रों से पूछताछ की गई थी। इस दौरान मिले साक्ष्य के आधार पर उधमसिंह नगर में 60 केस दर्ज कर 26 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। साथ ही इस घोटाले में 2011 से 2019 तक जिला समाज कल्याण विभाग के अधिकारी और कर्मचारियों की भी मिलीभगत सामने आई थी।

हालांकि, फिलहाल दूसरे चरण की जांच में जिले के कॉलेज और उनमें अध्ययनरत छात्रों से पूछताछ में एसआईटी टीम जुटी है। घोटाले में मिले सुबूत के आधार पर शनिवार की काशीपुर पुलिस ने देहरादून से अनुराग शंखघर को गिरफ्तार किया है। आरोपी फिलहाल देहरादून में तैनात हैं।

एएसपी राजेश भट्ट ने बताया कि जसपुर, काशीपुर, बाजपुर, आईटीआई थाना और केलाखेड़ा में मुकदमे दर्ज हैं। जिनमें से अनेक मुकदमे पीसी एक्ट में परिवर्तित हो चुके हैं।

मामले में पूर्व जिला समाज कल्याण अधिकारी अनुराग शंखधर को देहरादून में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में अन्य आरोपियों के खिलाफ भी साक्ष्य जुटाए गए हैं।

जल्दी ही अन्य आरोपियों की भी गिरफ्तारी कर ली जाएगी। इस मामले में क्षेत्र में 49 मुकदमें दर्ज हैं. इनमें से कुछ आरोपी वही हैं, जो अधिकतर मुकदमों में वांछित हैं. उनकी धरपकड़ की कोशिश चल रही है।

LATEST POSTS

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, राज्य स्तरीय नार्को को ऑर्डिनेशन सेंटर के साथ भी की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश...

केंद्र सरकार को तत्काल युवा और राष्ट्र विरोधी अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए : हरीश रावत

देहरादून: बुधवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सर्वदलीय विरोध जताया गया। पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कई दलों...

प्रदेश में जल्द ही घर बैठे एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा कराई जाएगी उपल्बध

देहरादून: जल्द ही प्रदेशवासियों के लिए घर बैठे एफआईआर दर्ज करने की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी । वाहन चोरी और गुुमशुदा समान के मुकदमों से...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर की समीक्षा बैठक. बोले अगले तीन माह संवेदनशील, अलर्ट रहें अधिकारी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा कीI इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe