Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तराखण्डश्री पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़ा ने गरीबों में बांटे कंबल

श्री पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़ा ने गरीबों में बांटे कंबल

हरिद्वार। धर्मनगरी में इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है। ठंड की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी गरीब और असहाय लोगों को उठानी पड़ रही है। गरीब और असहाय लोगों को ठंड से बचाने के लिए जिला प्रशासन और नगर निगम द्वारा अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की गई है।

वहीं, श्री पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़ा द्वारा गरीबों में कंबल वितरण कार्यक्रम किया गया। श्री पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़ा के श्री महंत महेश्वर दास का कहना है कि अखाड़े द्वारा ठंड के मौसम में दो हजार कंबल गरीब लोगों को दिए जाते हैं।

अखाड़े द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम प्रधानों के माध्यम से भी गरीब लोगों को कंबल वितरण का कार्यक्रम किया जाता है। 20 गांवों के लोगों को सर्दियों में कंबल वितरित किए जाते हैं।

इस कार्य को अखाड़े द्वारा हर वर्ष किया जाता है।आईजी संजय गुंज्याल का कहना है कि श्री पंचायती बड़ा उदासीन अखाड़े द्वारा समाज के हित में इस तरह के कार्य किए जाते है।

महाकुंभ मेले के आने से पहले इस तरह की एक्टिविटी बढ़ी है। बड़ा अखाड़े द्वारा समाज के हित में परोपकार के कार्यों की शुरुआत कर दी गई है। आने वाले समय में अन्य सामाजिक संस्थाओं द्वारा भी समाज के हित में इसी तरह से कार्य किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम सब मिलकर महाकुंभ मेले को सकुशल संपन्न कराएंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments