एसटीएफ ने अंतरराज्यीय कबूतरबाजी गिरोह का किया पर्दाफाश, एक महिला सहित तीन गिरफ्तार

0
8

देहरादून:  उत्तराखंड एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है। एसटीएफ टीम ने ऑपरेशन के तहत विदेश भेजने के नाम पर लोगों से ठगी करने वाले गैंग के तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

एसटीएफ अधिकारियों ने बताया कि सूचना पर छापेमारी कर एक महिला सहित तीन लोगों को देहरादून राजपुर रोड स्थित श्केरी कंसल्टेंसी प्राइवेट लिमिटेड एजेंसीश् से गिरफ्तार किया गया। छापेमारी के दौरान आरोपियों के पास से 36 पासपोर्ट, 35 सेलेक्शन लेटर, 15 मेडिकल रिपोर्ट्स सहित अन्य फर्जी दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स बरामद किये गए हैं।

गौर हो कि एसटीएफ ने कबूतरबाजी के अंतरराज्यीय गैंग का पर्दाफाश किया है। एसटीएफ की प्राथमिक जांच में पता चला है कि कबूतरबाज लोगों को विदेश भेजने के नाम पर हजारों लोगों को ठग चुके हैं। यह गिरोह मुख्यतौर पर सिंगापुर की स्टैमफोर्ड कंपनी में नौकरी लगाने का फर्जी रैकेट चल रहा था। पुलिस के मुताबिक आरोपी रेयफोर्ड इमिग्रेसन सर्विस एजेंसी चलाकर हरियाणा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और उत्तर प्रदेश से काफी लोगो से लाखों रुपए ठगे हैं।

एसटीएफ एसएसपी अजय सिंह के मुताबिक इस गैंग द्वारा पूर्व में चंडीगढ़ में रेफोर्ड इमीग्रेशन सर्विस एजेंसी खोली गई थी। जहां से भी करोड़ों की ठगी की बात सामने आई थी। वहीं, गैंग देहरादून में भी ऑफिस खोलकर लोगों से ठगी कर रहा था।

एसटीएफ टीम द्वारा आरोपियों के खिलाफ थाना डालनवाला देहरादून में मुकदमा दर्ज किया गया है। फिलहाल गिरोह के लोगों पूछताछ जारी है।