Homeउत्तराखण्डवेल्हम गर्ल्स स्कूल में बिखरे कला के रंग, सीएम धामी बतौर मुख्य...

वेल्हम गर्ल्स स्कूल में बिखरे कला के रंग, सीएम धामी बतौर मुख्य अतिथि हुए शामिल

-

देहरादून: केंद्रीय संस्कृति मंत्रालय के तत्वावधान में कलाक्षेत्र फाउंडेशन की ओर से मंगलवार को वेल्हम गर्ल्स स्कूल, डालनवाला में अमृतं गमय-इंटरनेशनल फेस्टिवल ऑफ म्यूजिक एंड डांस आयोजित किया गया I कार्यक्रम में मुख्यमंत्री धामी बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे।

कार्यक्रम में देश की विविध लोक संस्कृति के रंग बिखरे। एक ओर जहां गढ़वाली गीतों की प्रस्तुति ने मन मोहा, वहीं पश्चिम बंगाल का लोक नृत्य भी आकर्षण का केंद्र रहा। इस दौरान ताल इंडिया ने अपनी शानदार प्रस्तुति देकर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। उत्तराखंड के लोकगायक नरेंद्र सिंह नेगी और उनके समूह ने गढ़वाली गीतों-जागरों की मनमोहक प्रस्तुति दी।

साथ ही पश्चिम बंगाल के लोक नृत्य पुरुलिया छाउ, लालगुडी विजयलक्ष्मी की ओर से वायलिन और अनुपमा भागवत द्वारा सितार की प्रस्तुति दी गई। कलाक्षेत्र फाउंडेशन चेन्नई के भरतनाट्यम डांसर्स ने रामायण को केंद्र में रखकर एक नृत्य किया। मिस्र का लोक नृत्य तन्नौरा, फ़्लैमें को आयोजन का मुख्य आकर्षण रहा।

इस दौरान मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने वहां मौजूद सभी लोगों को संबोधित भी किया I अपने संबोधन में सीएम धामी ने कहा कि कला इतनी महान, अद्भत और रचनात्मक है कि यह व्यक्ति-राष्ट्र दोनों के लिए प्रेरणादायी बन जाती है। कलाक्षेत्र फाउंडेशन इसी परिकल्पना को आगे बढ़ाने का कार्य कर रहा है। पीएम मोदी के एक भारत श्रेष्ठ भारत अभियान के लिए ऐसे ही कार्य महत्वपूर्ण हैं।

उन्होंने आयोजन के लिए कलाक्षेत्र फाउंडेशन की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन पूरे विश्व को एक सूत्र में बांधते हैं। भारतीय संस्कृति पूरे विश्व को अपना घर समझकर काम करती है। उन्होंने कहा कि आजादी के बाद पहली बार तिरंगे का इतना बढ़ा अभियान हो रहा है। साथ ही उन्होंने सभी से अभियान में बढ़-चढ़कर प्रतिभाग करने की अपील की।

कार्यक्रम में मिस्र के पांच और स्पेन के आठ कलाकारों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में केंद्रीय संस्कृति और पर्यटन मंत्रालय से जी किशन रेड्डी, संस्कृति मंत्रालय की संयुक्त सचिव उमा नंदूरी, कलाक्षेत्र की निदेशक रेवती रामचंद्रन बनियान ट्री इवेंट्स के मैनेजिंग डायरेक्टर महेश बाबू, मेजर जनरल जीएस चौधरी आदि मौजूद रहे।

LATEST POSTS

हेमंत लोहिया केस: पुलिस ने मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

देहरादून: जम्मू-कश्मीर डीजी हेमंत कुमार लोहिया की हत्या के मामले में पुलिस ने मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस सोमवार रात से...

अंकिता हत्याकांड: रिसोर्ट के काले कारनामों का खुलासा करने के चलते की हत्या

देहरादून: अंकिता हत्याकांड को लेकर एसआईटी टीम द्वारा की जा रही जांच के चलते ,कई महत्वपूर्ण खुलासे सामने आ रहे हैं। अंकिता...

हरिद्वार पंचायत चुनाव के विजयी प्रत्याशियों ने मुख्यमंत्री धामी से की भेंट

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से सोमवार को मुख्यमंत्री आवास कार्यालय स्थित मुख्य सेवक सदन में हरिद्वार पंचायत चुनाव के विजयी प्रत्याशियों ने मुलाकात की।...

मुख्यमंत्री धामी ने नवमी के पावन अवसर पर विधि विधान के साथ की कन्या पूजन

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आज मंगलवार को नवमी के पावन अवसर पर मुख्यमंत्री आवास में विधि विधान से कन्या पूजन किया। उन्होंने नौ...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe