Thursday, October 28, 2021
Homeउत्तराखण्डउत्तरखण्ड सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग ने किया, जन जागरूकता अभियान चलाने...

उत्तरखण्ड सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग ने किया, जन जागरूकता अभियान चलाने को लेकर, राज्य के लोक कलाकारों का ऑडिशन शुरु

देहरादून: उत्तरखण्ड सूचना एवं लोक सम्पर्क विभाग ने बुद्धवार को प्रदेश सरकार की नीतियों एवं योजनाओं के प्रचार प्रसार हेतु लोक कलाकारों का ऑडिशन कार्यक्रम आयोजित किया। सरकार द्धारा प्रदेश में चलाई जा रही जन कल्याण से जुड़ी तमाम नीतियों व योजनाओं को आम जन तक पहुचाने के उद्देश्य को लेकर इस कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। जिसके तहत गढ़वाल, कुमांउं व जौनसार के लोक कलाकारों केे द्धारा राज्य के दूर दराज क्षेत्रों में सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाया जा सके।

कार्यक्रम के तहत प्रथम ऑडिशन गढ़वाल मण्डल के जनपद.टिहरी, उत्तरकाशी व हरिद्वार के कलाकारों का हुआ। जिसमें संबंधित जनपदों के लगभग 20 सांस्कृतिक दलों ने सरकार की नीतियों एवं योजनाओं पर आधारित कार्यक्रमों का प्रस्तुतीकरण दिया।

इसी क्रम में 16 सितंबर को जनपद चमोली, पौड़ी व रुद्रप्रयाग के सांस्कृतिक दलों का प्रस्तुतीकरण होगा जबकि 17 सितंबर को देहरादून जनपद के रायपुर एवं विकासनगर विकासखंड के सांस्कृतिक दलों का प्रस्तुतीकरण होगा। वहीं 18 सितंबर को चकराता, त्यूनी एवं कालसी विकासखंड के कलाकारों का प्रस्तुतीकरण होगा।

इस अवसर पर सूचना महानिदेशक रणवीर सिंह चौहान ने कहा है कि चयनित दलों के दल नायकों के लिए विभाग द्वारा शीघ्र ही एक कार्यक्रम आयोजित कराया जायेगा। जिसमें उन्हें सरकार द्वारा संचालित विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं, नीतियों एवं उपलब्धियों पर आधारित स्क्रिप्ट दी जायेगी।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments