spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डमां की गोद है बच्चे का पहला स्कूलः अमजदी

मां की गोद है बच्चे का पहला स्कूलः अमजदी

-

हरिद्वार:  मस्जिद ए अली के इमाम मुफ्ती शाहनवाज हुसैन अमजदी ने कहा कि बच्चों की तालीम व तरबीयत में अहम किरदार मां ही अदा कर सकती है। उन्होंने बताया कि मां की गोद बच्चों का पहला स्कूल है।

मां से मिली तालीम बच्चे का किरदार बनाने में अहम भूमिका अदा करती है। ज्वालापुर स्थित पीरजीयों वाली गली में धार्मिक आयोजन में इमाम मुफ्ती शाहनवाज हुसैन अमजदी ने अपने बयान रखते हुए कहा कि मां बाप को बच्चों की तालीम व तरबीयत का भरपूर ख्याल रखना चाहिए।

मां बाप को चाहिए कि वे अपने बच्चों के लिए अच्छी तालीम व तरबीयत का बंदोबस्त करें। उन्होंने बताया कि वालिदेन बच्चों को अच्छी शिक्षा देने के साथ उन्हें अनुशासन में रहना भी सिखाएं। समय पर सोना, समय पर उठना व पढ़ने के लिए प्रतिदिन निर्देशित करें। जिससे बच्चों का जीवन अनुशासन बने और उनका भविष्य उज्जवल हो। दीन व दुनियावी तालीम जरूरी है।

आज के परिवेश में मुस्लिम समाज के लोगों को शिक्षा पर विशेष ध्यान देना चाहिए। उन्होंने कहा कि विशेषकर माता पिता अपने बच्चों का लालन पालन सुनिश्चित करते हुए राष्ट्र की उन्नति में युवा कर्णधारों को तैयार करें। देश भक्ति व वतन से प्रेम रखना प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य बनता है।

उन्होंने यह भी कहा कि अधिकांश युवा व बच्चे अपना समय बर्बाद कर रहे हैं। समय की उपयोगिता जरूरी है। चाय की दुकानों पर बैठक अपना कीमती समय खराब ना करें।

इस अवसर पर वकील पीरजी व नूर आलम पीरजी ने कहा कि मुफ्ती शाहनवाज हुैसन अमजदी हमेशा ही दीन व दुनियावी तालीम पर जोर देते हैं। बच्चों के उज्जवल भविष्य को बनाने में यह निर्णायक भूमिका निभा रहे हैं।

इस अवसर पर शाहीद पीरजी, एडवोकेट सुब्हान अली, शाकीर पीरजी, नजर, शहीद पीरजी, रजा, बिलाल, शकीर हुसैन, शाहिल, मुन्ना व आसपास की महिलाओं व बच्चों ने दुआओं में शिरकत की।

LATEST POSTS

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, राज्य स्तरीय नार्को को ऑर्डिनेशन सेंटर के साथ भी की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश...

केंद्र सरकार को तत्काल युवा और राष्ट्र विरोधी अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए : हरीश रावत

देहरादून: बुधवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सर्वदलीय विरोध जताया गया। पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कई दलों...

प्रदेश में जल्द ही घर बैठे एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा कराई जाएगी उपल्बध

देहरादून: जल्द ही प्रदेशवासियों के लिए घर बैठे एफआईआर दर्ज करने की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी । वाहन चोरी और गुुमशुदा समान के मुकदमों से...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर की समीक्षा बैठक. बोले अगले तीन माह संवेदनशील, अलर्ट रहें अधिकारी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा कीI इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe