spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डजखोली विकास खंड का नाम न बदलने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से...

जखोली विकास खंड का नाम न बदलने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित

-

-क्षेत्र पंचायत जखोली की बैठक हुई सम्पन्न

जखोली: क्षेत्र पंचायत जखोली की बैठक में जखोली विकास खंड का नाम बदलने के किसी भी निर्णय का सामूहिक विरोध करते हुए नाम न बदलने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पारित किया गयाI बैठक में  सदस्यों ने उद्यान, सिंचाई, पेयजल, शिक्षा, विद्युत जैसी बुनियादी समस्याएं उठाई।

 मंगलवार को ब्लाक सभागार में क्षेत्र पंचायत प्रमुख प्रदीप थपलियाल की अध्यक्षता में क्षेत्र पंचायत की बैठक आयोजित की गई। इस अवसर पर प्रमुख थपलियाल ने कहा कि सदन में जो समस्याएं सदस्यों की ओर से रखी जाती हैं, अधिकारी उनका प्राथमिकता के आधार पर निराकरण करें। कहा कि क्षेत्र पंचायत छोटी संसद होती है, इसमें ग्रामीणों व गांव की समस्याएं होती हैं,जिसके निराकरण से ही गांव व क्षेत्र का विकास संभव हो सकेगा।

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि सदस्य एक ही समस्या को बार-बार न दर्ज कराएं। बैठक में सदस्यों ने स्वास्थ्य व जल संस्थान विभाग के प्रति आक्रोश व्यक्त करते हुए प्रभारी चिकित्साधिकारी द्वारा जखोली केन्द्र की एक्स रे व अल्ट्रा साउण्ड मशीनें सात महीने बाद भी मरम्मत न कराने पर उनके स्थानान्तरण की मांग की। वहीं पेयजल संस्थान की कार्य प्रणाली पर भी असंतोष जताते हुये जेई के ट्रान्सफर की मांग सदन में रखी। बांगर,सिलगढ के सदस्यों ने 14 सालों से लस्तर बांया सिंचाई नहर पाइप जगह जगह सड़ने व काम बंद होने की सिकायत की है।

प्रधान पौंठी, पुजारगांव, कुरछौला में शिक्षकों की कमी पर रिक्त पदों को भरने की मांग की है।प्रधान संघ ब्लाक अध्यक्ष ने पीएमजीएसवाई की सतनी कफना,जखोली चौंरा मार्ग पर प्रभावित कृषकों को मुआवजा देने की मांग की है।

अजय पुण्डीर ने खरगेड़ सहित भरदार के गांवों की विद्युत लाइनों को रुद्रप्रयाग फीडर से जोड़ने की मांग की है। सदस्यों ने काश्तकारों को बीज,आलू,प्याज आदि की पौध समय पर उपलब्ध न होने पर आक्रोश व्यक्त किया गया है।

इस अवसर पर प्रधान संघ जिलाध्यक्ष देवेन्द्र भण्डारी,ज्येष्ठ उप प्रमुख नागेन्द्र पंवार,कपिल राणा,कनिष्ठ उप प्रमुख कविद्र सिधवाल,सीडीओ,खंड विकास अधिकारी रोशन लाल सहित अन्य अधिकारी व जन प्रतिनिधि मौजूद थे।

LATEST POSTS

22 मई को खुलेंगे श्री हेमकुंड साहिब के कपाट,ऋषिकेश स्थित गुरूद्वारे से संगतों को किया रवाना

देहरादून: श्री हेमकुंड साहिब के कपाट 22 मई को खुल रहे हैं। आज ऋषिकेश स्थित गुरूद्वारा से हेमकुंड साहिब के लिए संगतो को रवाना किया...

रणाचट्टी के समीप भूस्खलन होने से बड़े वाहनों की आवाजाही हुई बंद

देहरादून: बुधवार शाम को रणाचट्टी के समीप भूस्खलन होने से हाईवे की दीवार गिर गई थी, जिससे बड़े वाहनों की आवाजाही बंद हो गई थी।...

द्वितीय केदार और चतुर्थ केदार के विधि-विधान के साथ खुले कपाट

देहरादून: गुरुवार 19 मई को द्वितीय केदार भगवान मद्महेश्वर के कपाट विधि-विधान के साथ खोले गएI वहीं ब्रह्म मुहूर्त में चतुर्थ केदार के कपाट भी...

भाजपा में शामिल हुए सुनील जाखड़, कांग्रेस से तोडा 50 साल पुराना नाता

देहरादून: सुनील जाखड़ गुरूवार को भाजपा में शामिल हो गए हैं| इस दोरान उन्होंने कहा कि मेरे परिवार की तीन पीढ़ियों ने पिछले 50 वर्षों में...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe