spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डसीएम के कोरोना संक्रमित होने के बाद सत्र में अब मदन कौशिक...

सीएम के कोरोना संक्रमित होने के बाद सत्र में अब मदन कौशिक पर रहेगा दारोमदार

-

हरादून:  मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के कोरोना संक्रमित हो जाने के बाद अब विधानसभा सत्र में ट्रैजरी बैंच का पूरा दारोमदार कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक के कंधों पर आ गया है।

सत्र के दौरान संसदीय और विधायी कार्यों का जिम्मा संभालना बेशक उनके लिए नया अनुभव नहीं है। लेकिन पहली बार वह मुख्यमंत्री जो नेता सदन भी हैं की गैरमौजूदगी में सदन में मोर्चा संभालते नजर आएंगे।

21 दिसंबर से विधानसभा सत्र शुरू होने जा रहा है। सत्र तीन दिन चलना है। सत्र से पहले सभी सदस्यों की कोरोना जांच होनी है। तब तक क्या स्थिति बनती है, अभी किसी को नहीं मालूम है।

बहरहाल, सोमवार से चूंकि सत्र की शुरुआत होगी, इसलिए नेता सदन के लिहाज से यह महत्वपूर्ण दिवस है। सोमवार प्रश्नकाल के दौरान मुख्यमंत्री के विभागों के प्रश्नों के जवाब देने का दिन तय है।

हालांकि मुख्यमंत्री पहले ही विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल को पत्र लिखकर सूचित कर चुके हैं कि उनके विभागों से जुड़े प्रश्नों के उत्तर कौशिक देंगे। लेकिन अब कौशिक को मुख्यमंत्री की तात्कालिक राय मशविरा के बिना निर्णय लेने होंगे।

इसलिए सदन के दौरान उनके सियासी चातुर्य, विवेक और साहस की भी परीक्षा होगी। बकौल कौशिक, मुख्यमंत्री के कोरोना की जद में आने से चिंता है। पूरी उम्मीद है कि वह जल्द स्वस्थ हो जाएंगे। जहां तक सदन में जिम्मेदारी संभालने की बात है, वह पूर्व में भी यह भूमिका निभाते आ रहे हैं। इसलिए पूरे आत्मविश्वास के साथ मैदान में उतरेंगे।

LATEST POSTS

सीएम धामी ने किया ‘हमारो पहाड़’ धारावाहिक के टाइटल सॉग का लोकार्पण

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर ‘ सर्वश्रेष्ठ बने...

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 51 लाभार्थियों को सौंपी चेक व चाबी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य विकास विभाग...

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच हरीश रावत का आया बयान, बोले सौ-सौ करोड़ में खरीदा भाजपा ने विधायकों को

देहरादून: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घमासान और विधायकों के बागी होने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला...

सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को उत्तराखंड सरकार देगी दोगुना मुआवजा

देहरादून: प्रदेेश में सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को अब उत्तराखंड सरकार दोगुना मुआवजा देगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe