spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डठेकों की समय अवधि पूरी होने पर तहसील प्रशासन ने कराया कब्जा...

ठेकों की समय अवधि पूरी होने पर तहसील प्रशासन ने कराया कब्जा मुक्त

-

रुड़की:  वार्षिक ठेकों की समय अवधि पूर्ण होने पर तहसील अधिकारियों व दरगाद प्रशासन ने कब्जा मुक्त कराते हुए दरगाह कर्मियों को तैनात कर दिया है।

दरअसल दरगाह नीलाम कमेटी द्वारा प्रसाद, सोहन हलवा, पार्किंग, शौचालय आदि का ठेका प्रत्येक वर्ष छोड़ा जाता है. करीब 16 ठेकों का समय पूरा होने पर उन्हें ठेकेदार से कब्जा मुक्त कराया गया।

इस दौरान प्रशासन की टीम को ठेकेदारों का विरोध भी झेलना पड़ा।जानकारी के मुताबिक पिरान कलियर स्थित विश्व प्रसिद्ध दरगाह साबिर पाक की तमाम व्यवस्थाएं जिला प्रशासन और उत्तराखंड वक्फ बोर्ड संयुक्त रूप से देखते हैं।

दरगाह नीलामी कमेटी द्वारा प्रत्येक वर्ष दरगाह से जुड़े ठेकों की नीलामी की जाती है। जिसमें करीब पांच प्रसाद की दुकानों सहित सोहन हलवा, पार्किंग, शौचालय, जूता रखाई आदि शामिल हैं।

पूर्व में किए गए करीब 16 ठेकों का समय पूरा होने पर रुड़की नायब तहसीलदार के नेतृत्व में दरगाह प्रशासन ने उक्त ठेकों को कब्जा मुक्त कराया है। इस दौरान कुछ ठेकेदारों के विरोध पर रुड़की एएसडीएम पूरन सिंह राणा को मौके पर आना पड़ा।

ठेकेदारों का कहना है कि उनको हटाने से पहले लिखित में दिया जाए ताकि भविष्य में यह साफ हो कि ठेकेदारों के पास दुकान इस अवधि तक रही।

वहीं मौके पर पहुंचे रुड़की एएसडीएम पूरन सिंह राणा ने ठेकेदारों को आश्वासन देते हुए तमाम ठेके की दुकानों को खाली कराया।

इस बार ठेका अवधि में कोरोना काल भी रहा है। जिसके मद्देनजर ठेकेदारों को कुछ छूट दरगाह प्रशासन की ओर से भी दी जा चुकी है।

रुड़की एएसडीएम पूरन सिंह राणा ने बताया कि प्रशासन की टीम ने दरगाह के करीब 16 ठेकों का समय पूरा होने पर कब्जा मुक्त कराया है। जिसमें ठेकेदारों ने भी प्रशासन का सहयोग किया है।

LATEST POSTS

सीएम धामी ने किया ‘हमारो पहाड़’ धारावाहिक के टाइटल सॉग का लोकार्पण

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में सरकार के 100 दिन पूर्ण होने के अवसर पर ‘ सर्वश्रेष्ठ बने...

सीएम धामी ने प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 51 लाभार्थियों को सौंपी चेक व चाबी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गुरूवार को सरकार के 100 दिन पूर्ण होने पर मुख्यमंत्री आवास स्थित मुख्य सेवक सदन में ग्राम्य विकास विभाग...

महाराष्ट्र में सियासी घमासान के बीच हरीश रावत का आया बयान, बोले सौ-सौ करोड़ में खरीदा भाजपा ने विधायकों को

देहरादून: महाराष्ट्र में चल रहे राजनीतिक घमासान और विधायकों के बागी होने के मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने भाजपा पर बड़ा हमला बोला...

सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को उत्तराखंड सरकार देगी दोगुना मुआवजा

देहरादून: प्रदेेश में सड़क हादसों में जान गंवाने वालों के परिजनों को अब उत्तराखंड सरकार दोगुना मुआवजा देगी। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe