19 टीकाकरण का तीसरा फेज, सीनियर सिटीजन्स को लग रही वैक्सीन

0
53
मसूरी: उत्तराखंड के सभी जिलों में कोविड-19 वैक्सीनेशन का तीसरा चरण चल रहा है। प्रदेश के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में सीनियर सिटीजन्स को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा रही है।
उधर, मसूरी में टीकाकरण की सूचना मिलते ही काफी संख्या में वरिष्ठ नागरिक उपजिला चिकित्सालय पहुंच रहे हैं। उनका टीकाकरण चल रहा है।
बता दें कि देश में टीकाकरण का दूसरा अभियान चल रहा है। इस अभियान के तहत 45 से ऊपर तक के आम लोगों को टीका लगवाया जा रहा है।
मसूरी शहर के उपजिला चिकित्सालय में आज से सीनियर सिटीजनों का कोरोना टीकाकरण शुरू हो गया है। उपजिला चिकित्सालय (सिविल अस्पताल) में आज टीकाकरण के लिए पहुंचे स्थानीय निवासी राम सिंह सजवाण ने बताया कि जैसे ही उन्होंने सुबह समाचार में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगवाते हुए देखा तो वे भी शहर के एकमात्र संयुक्त चिकित्सालय सिविल अस्पताल पहुंचे और टीकाकरण करवाया।
वहीं, मामले में अधिक जानकारी देते हुए कोविड नोडल अधिकारी डॉ. प्रदीप राणा ने बताया कि सीनियर सिटीजन के लिए कोविड वैक्सीन का 45 स्लॉट उपजिला चिकित्सालय (सिविल अस्पताल) को मिला है।
सुबह से ही टीकाकरण के लिए सीनियर सिटीजन आने शुरू हो गए हैं। उन्होंने बताया कि सीनियर सिटीजनों में टीकाकरण को लेकर काफी उत्साह है।