दो दिवसीय उमा फेस्ट का हुआ शुभारंभ, उत्कृष्ठ कार्य करने वाली महिलाएं हुईं सम्मानित  

0
73

देहरादून: दो दिवसीय उमा फेस्ट की शुरूआत हरिद्वार रोड स्थित अतिथि कम्युनिटी सेंटर में हुई। इस दौरान छह उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को भी सम्मानित किया गया। प्रदर्शनी की शुरुआत नागरिक उड्डयन के दर्जाधारी राज्य मंत्री अनिल गोयल ने दीप प्रज्वलित कर की। उन्होंने सभी स्टाल्स पर जा कर महिलाओं की प्रशंसा की और उनके कार्यों की सराहना की।

शाम के सत्र में रंगा रंग कार्यक्रम आयोजित किये गए। शाम के सत्र में बतौर मुख्य अतिथि डॉ रश्मि त्यागी रावत मौजूद रही। उन्होंने कार्यक्रम की सराहना करते हुए कहा कि जिस तरह से इस कार्यक्रम में महिलाओं के संघर्ष कार्यक्रम में महिलाओं के पांचों युगों के संघर्ष को संस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से दर्शाया गया उससे हमे प्रेरणा लेनी चाहिए।

इस दौरान छह महिलाओं को उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित किया गया। इनमें रमा गोयल, ऋचा कर्णवाल, प्रिया गुलाटी, ज्योति डोवल, इंदू अग्रवाल, थ्रिशा वर्मा शामिल रहीं। इस मौके पर आयोजक वर्षा मांगलिक ने बताया कि दो दिवसीय उमा फेस्ट में 70 स्टाॅल लगाए गए हैं जिसके लिए देश भर से लोग आए हैं।

वर्षा ने कहा कि इस फेस्ट को करने के पीछे उनका उद्देश्य केवल महिलाओं को स्वावलंबी बनाना नहीं बल्कि पूरे परिवार को स्वावलंबी बनाना है। इस मौके पर भाजपा के मंडल अध्यक्ष विशाल गुप्ता भी मौजूद रहे।