spot_img
spot_img
Homeअपराधवीडियो कॉल के जरिये जाल में फंसाकर युवक से की ठगी

वीडियो कॉल के जरिये जाल में फंसाकर युवक से की ठगी

-

देहरादून:  एक युवक को वीडियो कॉल करके आपत्तिजनक बातें करने के बाद वीडियो सोशल मीडिया पर अपलोड करने की धमकी के नाम पर हजारों रुपए की ठगी का मामला सामने आया है।

पीड़ित युवक ने युवती और उसके साथी पर ब्लैकमेल कर हजारों रुपए ठगी करने का आरोप लगाया है। पीड़ित ने परेशान होकर इसकी शिकायत साइबर सेल में की. पुलिस ने पीड़ित युवक की तहरीर के आधार पर युवती और उसके साथी के खिलाफ कैंट थाने में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस द्वारा मामले की अग्रिम कार्रवाई जारी है। गौर हो कि कैंट क्षेत्र निवासी पीड़ित ने साइबर सेल में शिकायत दर्ज कराई थी कि 30 दिसंबर 2020 को पीड़ित को एक युवती ने वीडियो कॉल किया और बातों में फंसा कर आपत्तिजनक बातें करना शुरू कर दिया।

उसके बाद 31 दिसंबर 2020 को युवती ने पीड़ित के मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजा और वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड करने के नाम पर धमकी दी। वीडियो अपलोड न करने के एवज में युवती ने रुपयों की मांग की और यूपी के बताए खाता नंबर पर रुपए ट्रांसफर करने को कहा.पीड़ित युवक द्वारा युवती द्वारा बताए खाता नंबर में रुपए डाल दिए गए।

3 जनवरी को पीड़ित को एक युवक ने फोन कर खुद को क्राइम ब्रांच दिल्ली में तैनात बताकर रुपए मांगे. पीड़ित ने डर से जितने रुपए कहे खाते में डाल दिए। ये सिलसिला लगातार चलता रहा।

इस तरह युवती और उसके साथियों ने पीड़ित से षड्यंत्र रचकर कुल 92 हजार रुपए ठग लिए। पीड़ित द्वारा रुपए ना देने पर आरोपी पुलिस और कस्टम विभाग जैसी वर्दी पहनकर युवक को धमकाने लगे।

थाना कैंट प्रभारी विद्या भूषण नेगी ने बताया कि पीड़ित द्वारा साइबर सेल में शिकायत के बाद युवती और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश में जुट गई है।

LATEST POSTS

रायपुर विधानसभा के सभी वार्डों की सड़कों व नालियों का निर्माण करे नगर निगम

देहरादून: केशर जन कल्याण समिति के प्रदेश अध्यक्ष एडवोकेट एन के गुसाईं ने रायपुर विधानसभा में आने वाले सभी वार्डों में सड़क,नालियां,सीवर लाइन व...

खंड शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत पर शासन ने कसा जांच का शिकंजा, वित्तीय अनियमितता का आरोप

देहरादून: शिक्षा विभाग की खंड शिक्षा अधिकारी दमयंती रावत पर शासन ने जांच का शिकंजा कस दिया है। उन पर भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार...

केमिस्ट हत्याकांड मामले में नवनीत राणा ने अमरावती पुलिस पर उठाए सवाल,एनआईए को सौंपी जांच

देहरादून: राजस्थान के उदयपुर में हुए हत्याकांड से करीब हफ्ते भर पहले महाराष्ट्र के अमरावती में भी इसी तरह केमिस्ट उमेश कोल्हे की हत्या हुई...

केमिस्ट हत्याकांड में 5 आरोपी गिरफ्तार, नुपुर शर्मा का समर्थक होने के कारण हत्या होने का संदेह

देहरादून: उदयपुर की घटना से पहले महाराष्ट्र में एक हत्याकांड को अंजाम दिया गया था I अमरावती में बीते माह देर रात दुकान बंद कर...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe