Tuesday, October 19, 2021
Homeउत्तराखण्डआप कार्यकर्ताओं ने की गंगा की सफाई लोगों से भी की अपील

आप कार्यकर्ताओं ने की गंगा की सफाई लोगों से भी की अपील

हरिद्वार। धर्म नगरी हरिद्वार में आम आदमी पार्टी द्वारा दूसरे चरण में संत रविदास घाट पुल जटवाड़ा ज्वालापुर में विशेष गंगा विशेष सफाई अभियान चलाया गया। इस दौरान पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता हेमा भण्डारी ने कहा की मोक्ष दायिनी मां गंगा हिंदुओं के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के लिए आस्था का प्रतीक है। लाखों श्रद्धालु मां गंगा में डुबकी लगाकर आचमन करके पुण्य की कामना करते हैं।
आप की प्रदेश प्रवक्ता हेमा भण्डारी ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि सभी को मां गंगा की सफाई के लिए बढ़-चढ़कर सहयोग करना चाहिए। साथ ही बाहर से आने वाले स्थानीय और श्रद्धालुओं को अपने कपड़े व खाद्य सामग्री गंगा में डालने से बचना चाहिए। जिस तरह आज मृत जानवर के शरीर गंगा में मिल रहे हैं। ये मां गंगा का अपमान है। वहीं, उन्होंने कहा कि घाटों के हालात बयां करते हैं कि जो संस्थाएं गंगा की सफाई करती हैं वो कपड़ों के ढेर को वहीं, पर छोड़ देती हैं, जबकि उन्हें ऐसा नहीं करना चाहिए।
वहीं आप प्रवक्ता हेमा का कहना है कि मां गंगा की सफाई के नाम पर तो हर साल पैसा आता है, लेकिन सफाई नहीं हो पाती है। प्रशासन को इसका संज्ञान अवश्य लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी मां गंगा की अनदेखी कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। वहीं, पूर्व जिला सचिव अनिल सती ने कहा कि हर साल दीपावली से कुछ दिन पहले सफाई के नाम गंगा का पानी रोका जाता है, जिसमें मात्र सामाजिक संस्थाएं ही अपना सहयोग देती है। बल्कि इस नेक कार्य के लिए सभी वर्ग के लोगों को सहयोग करना चाहिए।

 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments