पुलिस की पिटाई के बाद युवक की मौत परिजनोें ने किया हंगामा

0
21

कोटद्वार:  कालागढ़ में मित्र पुलिस की क्रूरता से युवक की मौत हो गई है। परिजनों का आरोप है कि थाने में पिटाई के बाद उक्त युवक की मौत हुई है। शुक्रवार की सुबह युवक के परिजन थाने के बाहर पहुंचे और शव को रख कर खूब हंगामा किया। मामले में पुलिस अधिकारी खामोश हैं।

जानकारी के मुताबिक कॉर्बेट टाइगर रिजर्व की झरना रेंज की एक चौकी से कुछ दिन पहले एक राइफल गायब हो गई थी। वन विभाग ने राइफल गुम होने की सूचना कालागढ़ पुलिस को दी। आरोप है कि पुलिस ने वन विभाग के एक पूर्व में नियुक्त फायर वाचर से शक के आधार पर पूछताछ की। वन विभाग ने उक्त ग्रामीण पर राइफल चोरी का आरोप लगाकर थाने में मुकदमा दर्ज कराया था। गुरुवार रात को फायर वाचर सोनू कुमार की उपचार के दौरान मौत हो गई। सुबह बड़ी संख्या में ग्रामीणों व किसान यूनियन ने कालागढ़ थाने पहुंचकर मृतक के शव के साथ जोरदार प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों ने सोनू कुमार की मृत्यु पर पुलिस एवं वन विभाग के खिलाफ बेवजह प्रताड़ित करने का आरोप लगाया। उन्होंने मांग की कि ऐसा करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाए और परिवार को उचित मुआवजा दिए जाने की भी मांग की।

गुस्साई और बेकाबू भीड़ थाना परिसर के अंदर पहुंच गई। कॉर्बेट टाइगर रिजर्व के निदेशक राहुल ने बताया कि राइफल गुम होने के मामले की विभागीय जांच चल रही है। वहीं परिजनों का आरोप है कि पुलिस की मारपीट के चलते ग्रामीण की हालत बिगड़ी थी। रात में उपचार के लिए बिजनौर ले जाते समय उसकी मृत्यु हो गई।