ठगीः लक्की ड्रा के नाम पर ढाई लाख के इनाम का लालच देकर महिला से ठगे 48 हजार रुपये

0
15

हरिद्वारः ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र में एक शख्स ने महिला से लक्की ड्रा के नाम पर 48 हजार रुपये ठग लिए। महिला की लिखत तहरीर के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सात ही मामले की जांच शुरू कर दी है।

पुलिस द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक हरिद्वार की विवेक विहार कॉलोनी निवासी पूनम के मोबाइल पर अंजान नम्बर से कॉल आई थी। बात करने वाले व्यक्ति ने पूनम को बताया कि उनका मोबाइल नंबर लकी नम्बर के तौर पर चुना गया है और उन्हें ढाई लाख रुपये का इनाम मिलेगा। जिसके लिए उन्हें कुछ पैसे जमा कराने होंगे। लक्की ड्रा की बात सुनकर वह लालच में आ गई जिसके चलते पूनम ने ठग के कहे अनुसार अलग.अलग तीन किस्तों में कुल 48 हजार रुपये एक बैंक खाते में जमा करा दिए।

पैसे जमा कराने के बाद ठगी करने वाले शक्स के नंबर पर कोई संपर्क नहीं हो पाया। शक होने पर पूनम ने बैंक जाकर पता किया तब उसे मालूम हुआ कि इनाम का लालच देकर उसके साथ धोखाधड़ी की गई है। उसकेबाद पूनम ने ज्वालापुर कोतवाली जाकर उसके साथ हुई ठगी के खिलाफ तहरीर दी। कोतवाली प्रभारी चंद्र चंद्राकर नथानी ने बताया कि धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।