spot_img
spot_img
Homeअपराधरकम दोगुनी के लालच में तीन ने गंवाए लाखों रुपए

रकम दोगुनी के लालच में तीन ने गंवाए लाखों रुपए

-

देहरादून: हरिद्वार और देहरादून के तीन युवकों ने रकम दोगुनी होने के लालच में आकर लाखों रुपए गंवा दिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर पड़ताल शुरू कर दी है।
पहला मामला हरिद्वार जिले का है। जहां एक शख्स ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। पीड़ित के अनुसार, एक अज्ञात व्यक्ति का उन्हें फोन आया था।

खुद को एलआईसी का मैनेजर बताते हुए उसने एलआईसी पॉलिसी को शेयर मार्केट में लगाने का ऑफर दिया। साथ ही एलआईसी की रकम को दोगुना करने का भी लालच दिया।

फिर एलआईसी की सम्पूर्ण धनराशि उपलब्ध कराने के नाम पर तमाम शुल्क के रुप में विभिन्न बैंक खातों से करीब 36 लाख रुपये उड़ा लिए।

इधर देहरादून निवासी व्यक्ति ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन को एक शिकायती प्रार्थना पत्र दिया है। जिसमें उस शख्स ने बताया कि टेलीग्राम में एक ग्रुप आया। जिसमें लोगों को पैसा दोगना करने की बात चल रही थी।

जिस पर शिकायतकर्ता ने अपनी धनराशि को दोगुना करने के लालच में ग्रुप एडमिन से संपर्क साधा। फिर उस ग्रुप एडमिन से व्हाट्सएप के माध्यम से धनराशि दोगुना करने के सम्बन्ध में बात की।

जिस पर ठग ने शिकायतकर्ता को झांसे में लेकर उसके धन को दोगुना करने के लिए टैक्स और अन्य शुल्क की बात कहकर एक लाख 30 हजार रुपये बैंक खाते में डालने को कहा।

जिस पर शिकायतकर्ता ने यह धनराशि ठग के बताये खाते में डाल दी। दून निवासी एक शख्स ने साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन में प्रार्थना पत्र दिया कि उसे किसी अज्ञात व्यक्ति ने फोन पे  कस्टमर केयर अधिकारी बनकर फोन किया. फिर भविष्य में फोन पे से ट्रांसजेक्शन करने के लिए कुछ और प्रोसेसिंग करने की बात कही।

जिसके लिए शिकायतकर्ता से ठग ने बैंक की डिटेल मांगी। बैंक संबंधी जानकारी देने में बाद शिकायतकर्ता के खाते से 3 बार में कुल 29,999 रुपये कट गए. हालांकि, व्यक्ति की शिकायत करने के बाद पुलिस अधिकारियों ने ठग के खाते को फ्रिज कर दिया है। तीनों मामले की पड़ताल की जा रही है।

LATEST POSTS

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, राज्य स्तरीय नार्को को ऑर्डिनेशन सेंटर के साथ भी की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश...

केंद्र सरकार को तत्काल युवा और राष्ट्र विरोधी अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए : हरीश रावत

देहरादून: बुधवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सर्वदलीय विरोध जताया गया। पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कई दलों...

प्रदेश में जल्द ही घर बैठे एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा कराई जाएगी उपल्बध

देहरादून: जल्द ही प्रदेशवासियों के लिए घर बैठे एफआईआर दर्ज करने की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी । वाहन चोरी और गुुमशुदा समान के मुकदमों से...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर की समीक्षा बैठक. बोले अगले तीन माह संवेदनशील, अलर्ट रहें अधिकारी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा कीI इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe