spot_img
spot_img
Homeउत्तराखण्डशहीद  की दूसरी पुण्यतिथि पर विधायक ने दी श्रद्धांजलि

शहीद  की दूसरी पुण्यतिथि पर विधायक ने दी श्रद्धांजलि

-

देहरादून: शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट की दूसरी पुण्यतिथि के अवसर पर मसूरी विधायक ने उन्हें श्रद्धांजलि दी है।
मेजर चित्रेश बिष्ट की दूसरी पुण्यतिथि पर मसूरी विधायक गणेश जोशी ने उत्तराखंड के लाल को पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की है।

मसूरी विधायक गणेश जोशी ने देहरादून में शहीद मेजर चित्रेश के आवास पर जाकर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है। इस दौरान विधायक जोशी ने कहा कि शहीद का सम्मान करना देश के प्रत्येक नागरिक का कर्तव्य है।

शहादत के बाद हम सिर्फ उनकी पुण्यतिथि एवं जयंती पर उन्हें सम्मान देते हैं। इस दौरान उन्होंने शहीद के परिजनों से मुलाकात करते हुए हर संभव मदद का आश्वासन दिया है।

16 फरवरी 2019 को राजौरी के नौशेरा सेक्टर में हुए आईईडी ब्लास्ट में मेजर चित्रेश बिष्ट शहीद हो गए थे। आतंकियों के एलओसी पार करने की सूचना पर मेजर ने अपनी सैन्य टुकड़ी के साथ इलाके में सर्च आपरेशन चलाया था।

मेजर चित्रेश इंजीनियरिंग कोर में तैनात थे। उन्हें आईईडी को डिफ्यूज करने में महारत हासिल थी। लेकिन इसी बीच आईईडी ब्लास्ट होने से वे शहीद हो गए।

मूलरूप से अल्मोड़ा जिले के रानीखेत तहसील के पिपली गांव के रहने वाले मेजर चित्रेश बिष्ट का परिवार देहरादून की ओल्ड नेहरू कॉलोनी में रहता है।

उनके पिता सुरेंद्र सिंह बिष्ट उत्तराखंड पुलिस से इंस्पेक्टर पद से रिटायर हैं। सरहद पर शहादत के दौरान मेजर चित्रेश की उम्र सिर्फ 28 साल थी। भारतीय सैन्य अकादमी से प्रशिक्षण पूरा कर वे वर्ष 2010 में पासआउट हुए थे।

वहीं, इस साल गणतंत्र दिवस के मौके पर शहीद मेजर चित्रेश बिष्ट को मरणोपरांत सेना मेडल प्रदान किया गया है।

LATEST POSTS

मुख्य सचिव ने की केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा, राज्य स्तरीय नार्को को ऑर्डिनेशन सेंटर के साथ भी की बैठक

देहरादून: मुख्य सचिव डॉ. एस. एस. संधु ने बुधवार को सचिवालय में केदारनाथ पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा की। मुख्य सचिव ने अधिकारियों को निर्देश...

केंद्र सरकार को तत्काल युवा और राष्ट्र विरोधी अग्निपथ योजना को वापस लेना चाहिए : हरीश रावत

देहरादून: बुधवार को केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना के विरोध में सर्वदलीय विरोध जताया गया। पूर्व सीएम हरीश रावत के नेतृत्व में कई दलों...

प्रदेश में जल्द ही घर बैठे एफआईआर दर्ज कराने की सुविधा कराई जाएगी उपल्बध

देहरादून: जल्द ही प्रदेशवासियों के लिए घर बैठे एफआईआर दर्ज करने की सुविधा उपल्बध कराई जाएगी । वाहन चोरी और गुुमशुदा समान के मुकदमों से...

मुख्यमंत्री धामी ने राज्य में आपदा प्रबंधन को लेकर की समीक्षा बैठक. बोले अगले तीन माह संवेदनशील, अलर्ट रहें अधिकारी

देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार को सचिवालय में आपदा प्रबंधन की समीक्षा कीI इस दौरान सीएम ने अधिकारियों को आपदा से संबंधित...

Follow us

1,200FansLike
1,033FollowersFollow
340SubscribersSubscribe