Thursday, October 28, 2021
Homeउत्तराखण्डयूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा : बाबा बदरी-केदार...

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का दो दिवसीय उत्तराखंड दौरा : बाबा बदरी-केदार के करेंगे दर्शन

देहरादून:  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 नवंबर से दो दिवसीय धार्मिक यात्रा पर उत्तराखंड आ रहे हैं। इस दौरान वे केदारनाथ और बदरीनाथ जाएंगे। यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर उत्तराखंड पुलिस ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। बदरीनाथ और केदारनाथ धाम में सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक, 15 नवंबर को दोपहर बाद सीएम योगी सीधे जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां वे हेलीकॉप्टर के जरिए केदारनाथ धाम जाएंगे, जहां वे बाबा केदार की विशेष पूजा अर्चना में हिस्सा लेंगे। सीएम रात्रि विश्राम धाम में ही करेंगे। 16 नवंबर सुबह को सीएम योगी हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ धाम जाएंगे, जहां भगवान बदरी विशाल के दर्शन और पूजा-अर्चना करेंगे। इसके बाद वे बदरीनाथ धाम में बनने जा रहे उत्तर प्रदेश के पर्यटन भवन का शिलान्यास करेंगे।

सीएम योगी की दो दिवसीय यात्रा पर उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी उनके साथ मौजूद रहेंगे। बता दें कि उत्तराखंड सरकार ने बदरीनाथ धाम में यूपी पर्यटन भवन को भूमि आवंटित की है। पर्यटन भवन का शिलान्यास करने के बाद सीएम योगी हेलीकॉप्टर से जॉलीग्रांट एयरपोर्ट पहुंचेंगे, जहां से वे अपने विशेष विमान से लखनऊ के लिए रवाना होंगे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments