फिर कोराना की गाइड का पालन कराने की तैयारी

0
23

देहरादून:  कोरोना ने देश में एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। हालांकि उत्तराखंड में हालात काफी हद तक काबू में हैं। लेकिन जिस तरह से लोग लापरवाही बरत रहे हैं, उसने सरकार और प्रशासन के साथ स्वास्थ्य विभाग की भी चिंता बढ़ा दी है।

देहरादून में सड़कों पर भी लापरवाही का नजारा साफ देखा जा सकता है। यहां लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं। प्रशासन की सख्ती और लोगों की एहतियात ने काफी हद तक कोरोना पर काबू पा लिया था। लेकिन जैसे ही कोरोना की रफ्तार धीमी हुई लोगों ने लापरवाही बरतनी शुरू कर दी।

सार्वजनिक स्थलों पर न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया जा रहा है और न ही लोग मास्क का प्रयोग कर रहे हैं। जिसका नतीजा ये है कि कोरोना के मामले एक बार फिर बढ़ गए हैं। देहरादून में भी लोग कुछ इसी तरह की लापरवाही बरत रहे हैं। ऐसे में अब जिला प्रशासन ने दोबारा से सख्ती करने का मन बनाया है।

देहरादून जिलाधिकारी अशीष श्रीवास्तव ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया है कि वे अपने-अपने क्षेत्रों में कोरोना के प्रति बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलायें. जिससे आम जनता दोबारा से कोरोना की गाइड लाइन का पालन कर सके। राज्य सरकार और जिला प्रशासन बार-बार अपील कर रहे हैं कि वैक्सीन आने के बावजूद भी सभी कोरोना गाइडलाइन का पालन करें।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.