कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टी कहना दुर्भाग्यपूर्ण

0
102

देहरादून:  उत्तरप्रदेश में कांग्रेस के शीर्ष नेता जितिन प्रसाद के भाजपा में शामिल होने पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत की प्रतिक्रिया सामने आई है। हरीश रावत ने कहा कि जितिन प्रसाद का जाना कांग्रेस के मुंह पर चांटा है।

हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टी कहना दुर्भाग्यपूर्ण है। बता दें कि जितिन प्रसाद ने भाजपा में शामिल होने के बाद पहली प्रतिक्रिया में कांग्रेस को क्षेत्रीय पार्टी बताया था।
हरीश रावत ने कहा कि जिस पार्टी के खिलाफ वे और उनका पूरा परिवार दशकों तक लड़ा उसी पार्टी में शामिल होना उनके लिए आश्चर्यजनक है।

किसान आंदोलन पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस किसानों के साथ है। उन्होंने कहा कि किसान का साथ भारत की अर्थव्यवस्था का साथ है। हरीश रावत ने कहा कि जितिन प्रसाद का जाना कांग्रेस के लिए बड़ा नुकसान है।

हालांकि उन्होंने कहा कि हर नेता का पार्टी में विकल्प मौजूद है। यूपी कांग्रेस में कांग्रेस के कई बड़े चेहरे हैं, जो उनकी जगह ले सकते हैं।दूसरे पार्टी से नेताओं को कांग्रेस में शामिल करने के सवाल पर हरीश रावत ने कहा कि यह स्थानीय नेतृत्व तय करता है। जहां जरूरत है वहां शामिल किया जाता है।