उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी 500 पन्नों का ब्लू प्रिंट जल्द लोगों के सामने लाएगी

0
54

तत्कालीन सरकार आपदा के नाम पर अपनी नाकामियों को छुपाना चाहती

हरिद्वार: उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी द्वारा हरिद्वार के प्रेस क्लब में प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया। प्रेस वार्ता में हरिद्वार के संयोजकांे ने अपनी बात को रखते हुए अवगत कराया कि उत्तराखंड की स्थिति जो फिलहाल में है, वह बहुत दयनीय है और किसी भी राष्ट्रीय राजनीतिक दल के पास उत्तराखंड राज्य को विकसित करने का कोई रोड मैप नहीं है।

इसलिए उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने अध्यक्ष संजय कुण्डजिया के नेतृत्व में राज्य के लोगों को सामने एक राजनीतिक विकल्प देने जा रहा है, जो समग्र उत्तराखंड को एक विकसित राज्य बनाने के लिए संकल्पित है और जो बहुआयामी विकास के लिए दृढ़ निश्चय ले चुका है।

वार्ता के दौरान उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के संयोजक रानीपुर विधानसभा से आशीष उनियाल ने कहा ’हमारी पार्टी अपने राज्य के प्रगति और विकास के लिए प्रतिबद्ध है और हम अपने राज्य के लोगों को एक राजनीतिक बदलाव का विकल्प देने आए हैं। जिसमें हम यह घोषणा करते हैं कि आने वाले आगामी चुनाव में हम 70 के 70 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेंगे और विजयी होंगे।

हरिद्वार ग्रामीण से पार्टी संयोजक नवीन जोशी ने कहा ’उत्तराखंड के बने अब 20 साल हो चुके हैं लेकिन विकास की जो गति है वह बहुत ही दयनीय है और हमें कहने में कोई हर्ज नहीं है कि जो राष्ट्रीय दल हैं वह सिर्फ और सिर्फ हमारे राज्य का दोहन किया है।

उत्तराखंड की जनता को मूर्ख बनाकर उन्होंने विकास के नाम पर 20 सालों से ठगते आ रहे हैं। लेकिन अब उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ऐसा होने नहीं देगा।

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी अपने 500 पन्नों के चुनावी घोषणा बहुत ही जल्द करने जा रही है जिसमें उत्तराखंड के विकास के सभी आयामों को सूचीबद्ध किया है एवं उत्तराखंड के प्रगति का एक नया इतिहास रचने जा रही है।

उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी ही एक ऐसा राजनीतिक दल है जिसमें  उत्तराखंड के लोगों द्वारा ही नेतृत्व किया जाएगा और उत्तराखंड के लोग ही अपने विकास में भागीदार बनेंगे। अब समय आ गया है कि हमें नेतृत्व को बदलना होगा हमें मनगढ़ंत कहानियां सुनने से बचना होगा और विकास के गति को आगे बढ़ाना होगा’।

पार्टी संयोजकों ने कहा ’आप सब भली भांति परिचित हैं कि हरिद्वार में महाकुंभ का आयोजन होने जा रहा है। महाकुंभ के नाम पर इतने सारे पैसे डकार के बैठे इस सरकार ने कोरोना वायरस का बहाना देकर विकास की गति को इस तरह से विराम लगा दिया है कि आज स्थानीय लोगों को घर से बाहर निकलना मुश्किल है।

हर तरफ गंदगी, कूड़े का अंबार और शोर-शराबा ही दिखाई देता है। ऐसी परिस्थिति में अगर गिने-चुने श्रद्धालु हरिद्वार पहुंचते हैं तो वह क्या छवि अपने साथ हमारे उत्तराखंड से लेकर जाएंगे। हरिद्वार के चारों ओर अव्यवस्था अपने चरम पर हैं, ना आप गली-मुहल्लों में चल सकते हैं और ना ही सड़क पर।

कुछ सड़को पर काम बरसों से अधूरी लटकी पड़ी हुई है। विकास की इस गति में दुनिया जब इतनी तेजी से आगे बढ़ रही है वही हमारा क्षेत्र हर तरफ से पीछे होता चला जा रहा है।

सरकार को कोरोना वायरस का एक बहाना मिल गया है जिसके आड़ में अपनी पिछले सभी नाकामियों को छुपाना चाहती है।

कार्यक्रम में उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के जिला संयोजक रानीपुर विधानसभा से आशीष उनियाल, हरिद्वार ग्रामीण से संयोजक नवीन जोशी, रुड़की से संयोजक पुरुषोत्तम सिंह, राजकुमार भारद्वाज एवं अरुण सैनी संयोजक मंगलौर के साथ साथ अन्य सदस्य मौजूद थे।