उत्तराखंड.उत्तर प्रदेश परिसंपत्ति बटवारे के निस्तारण को लेकर मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में होगी बैठक

0
67

देहरादून:  वर्षों से लंबित पड़े उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच परिसंपत्ति के बटवारे को लेकर जल्द ही मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की जाएगी। प्रदेश के पुनर्गठन मंत्री, स्वामी यतीश्वरानंद ने पुनर्गठन विभाग के अधिकारियों संग बैठक के दौरान यह बात कही है। मंत्री ने इस बैठक की तैयारियों के लिए अधिकारियों को निर्देश भी दे दिए हैं।

कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद ने सोमवार को विधानसभा में पुनर्गठन विभाग के अधिकारियों संग बैठक के दौरान बताया कि उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के बीच कई मसलों पर सहमति बनने के बावजूद उत्तर प्रदेश द्वारा देयक एवं दायित्वों तथा कार्मिकों के पुनरावंटन के प्रकरण लंबित पड़े हुए हैं।

उन्होंने कहा कि इससे पूर्व समय.समय पर उत्तर प्रदेश को कई पत्र लिखे जा चुके हैं। परंतु इस मसले पर अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हो पाई है।

ऐसे में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मसले के निस्तारण के लिए मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में एक बैठक बुलाई जाए। इस बैठक में सभी लंबित प्रकरणों पर विचार.विमर्श के बाद उत्तर प्रदेश से बैठक की जाएगी। इस दौरान विभागीय सचिव रणजीत सिन्हा समेत अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।