उत्तरकाशी में तीन दिवसीय वाटर स्पोट्र्स क्याकिंग फेस्टेवल का हुआ शुभारंभ

0
32

देहरादून: प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से जनपद उत्तरकाशी में तीन दिवसीय जिला स्तरीय वाटर स्पोट्र्स क्याकिंग चैिम्पयनशिप प्रतियोगिता का उद्घाटन गुरूवार को मयूर दीक्षित जिलाधिकारी अध्यक्ष गंगा समिति ने किया।

यह प्रतियोगिता 14 जनवरी से 16 जनवरी तक आयोजित की जा रही है। जिलाधिकारी ने सभी प्रतिभागियों का स्वागत करते हुए, उन्हें तीन दिवसीय क्याकिंग चैम्पियनशिप ने लिए शुभकामनाऐं दी।

पर्यटन सचिव दिलीप जावलकर ने कहा कि प्रदेश में साहसिक पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हम लगातार प्रयासरत हैं। धीरे-धीरे प्रदेश के प्रत्येक जिले में साहसिक खेलों का आयोजन किया जा रहा हैं।

उन्होंने आयोजकों को कोविड महामारी के दिशा निर्देशों का पालन करते हुए, सभी प्रतियोगिताऐं आयोजित करने के निर्देश दिये। जिला पर्यटन अधिकारी प्रकाश खत्री ने बताया कि तीन दिवसीय वाटर स्पोटर्स क्याकिंग चैम्पियनशिप प्रतियोगिता के लिए 25 प्रतिभागियों ने पंजीकरण कराया है। जिसमें पुरूष व महिला दोनों शामिल हैं।

इस प्रतियोगिता में पांच प्रतिभागी ऋषिकेश व 20 प्रतिभागी जिला उत्तरकाशी सेे हैं। यह प्रतियोगिता जोशियाड़ा झील में आयोजित की जा रही है। उन्होंने बताया कि तीन दिन तक चलने वाले इस एडवेंचर फेस्टेवल में जो प्रतिभागी सबसे कम समय में वाटर स्पोट्र्स क्याकिंग चैिम्पयनशिप को पूर्ण करेगा, उसे प्रथम पुरस्कार के रूप में पांच हजार रूपये का पुरस्कार दिया जायेगा।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.