सर्दी के सितम से राहत दिलाने के लिए प्रशासन ने तैयार किया प्लान

0
77

पिथौरागढ़:  सीमांत जनपद पिथौरागढ़ में सर्दियों के सीजन से निपटने के लिए प्रशासन ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं। बॉर्डर के इलाकों के लिए जरूरी सामान इकठ्ठा कर लिया है।

वहीं निचले क्षेत्रों में मौसम के सितम से निपटने का प्लान भी तैयार कर दिया है। जिले के सभी नगरीय इलाकों में अलाव जलाने के इंतजाम के साथ ही रैन बसेरों को भी दुरुस्त किया गया है।

प्रशासन ने बर्फबारी के दौरान बंद होने वाले रास्तों को खोलने के लिए स्नो कटर के साथ ही कर्मचारियों की टीमों की तैनाती कर दी है।जिले में सर्दियों के मौसम में होने वाली भारी बर्फबारी से रास्तों के साथ ही आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है।

लेकिन इस बार प्रशासन ने सर्दी के सितम को मात देने के लिए प्लान तैयार कर लिया है। उच्च हिमालयी इलाकों में मार्च तक का गेंहू, चावल दाल के साथ ही अन्य जरूरी सामान भी इकठ्ठा कर लिया है।

जबकि कुछ इलाकों में मई तक का जरूरी सामान भी पहुंचाया जा रहा है। यही नहीं बर्फबारी के दौरान बंद पड़े मार्गों को खोलने के लिए भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

बीआरओ, पीडब्ल्यूडी और पीएमजीएसवाई को कंट्रोल रूम बनाने के निर्देश दिए जा चुके हैं। साथ ही आपदा के दौरान तैनात रहने वाले कर्मचारियों की लिस्ट भी तैयार कर ली गयी है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.