सितारगंज जेल में हुई कैदी की मौत के मामले में आरोपी गिरफ्तार

0
65

ऊधमसिंहनगर:  सितारगंज जेल में हुई कैदी की मौत मामले में पुलिस ने साथी कैदी जीतू सिंह पुत्र मनफूल निवासी अहमदपुर ग्राम ज्वालापुर थाना हरिद्वार को गिरफ्तार कर लिया है।

सोमवार को पुलिस ने मामले का खुलासा करते हुए हत्यारे कैदी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया। हत्या का आरोपित कैदी अपने भतीजे की हत्या मामले में पहले से ही सजा काट रहा है। 10 दिसंबर की रात सितारगंज स्थित संपूर्णानंद खुली जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे जीवन सिंह 45 पुत्र गुमान सिंह निवासी ग्राम रावल पट्टी जिला पिथौरागढ़ की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी।

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में कैदी की हत्या की पुष्टि हुई थी। इसके बाद खुली जेल के जेलर जयंत पांगती ने सिडकुल चैकी में कैदी की मौत के मामले में अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा दिया था।

पुलिस ने सोमवार को इस घटना का पर्दाफाश करते हुए मृतक कैदी के बगल में रहने वाले कैदी जीतू सिंह को हिरासत में ले लिया। पूछताछ में जीतू ने कुबूल किया कि आपसी रंजिश में जीवन की हत्या की है। पुलिस ने जीतू के खिलाफ केस दर्ज कर कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

इस मौके पर सीओ सुरजीत कुमार, कोतवाल सलाऊदीन आदि पुलिस कर्मी मौजूद थे। कैदी की हत्या का आरोपित जीतू सिंह ने बताया कि गुरुवार की रात जीवन से उसकी कहासुनी हो गई थी। उसने बताया कि जीवन के दारु के नशे में होने से दोनों के बीच कहासुनी हो गई, जो हाथापाई तक पहुंच गई। उसने पास में रखे सरिया से जीवन के सिर पर वार कर दिया। जिससे जीवन बुरी तरह घायल हो गया और बाद में उसकी मौत हो गई।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.