नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश को राज्यपाल ने दिलाई शपथ

0
37

देहरादून:  नैनीताल हाईकोर्ट के नवनियुक्त मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चैहान को गुरुवार को सूबे की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। शपथ कार्यक्रम देहरादून स्थित राजभवन में आयोजित किया गया था।

कार्यक्रम में सूबे के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत भी मौजूद रहे। नैनीताल हाईकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश राघवेंद्र सिंह चैहान 2019 से अभीतक तेलंगाना हाईकोर्ट में चीफ जस्टिस के पद पर कार्यरत थे।

इससे पहले वे राजस्थान और कर्नाटक हाईकोर्ट के जज भी रह चुके हैं। राघवेंद्र सिंह चैहान ने 1983 में वकालत से करियर शुरू किया था. उनकी शुरुआत भी राजस्थान हाईकोर्ट से हुई थी।

बता दें कि नैनीताल हाईकोर्ट के पूर्व मुख्य न्यायाधीश रमेश रंगनाथन 15 जुलाई को सेवानिवृत्त हो गए थे। इसके बाद न्यायमूर्ति रवि मलिमथ कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश के रूप में कार्यभार संभाल रहे थे।

उन्हें हाल ही में हिमाचल हाईकोर्ट का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है। कोविड -19 प्रबंधन और सार्वजनिक स्वास्थ्य मामलों और झीलों के प्रबंधन जैसे प्रमुख मुद्दों को व्यवस्थित करने से उन्हें काफी तारीफ मिली।

उन्होंने महामारी और प्रवासी श्रमिकों के बारे में नौकरशाहों और राज्य प्रशासन को संवेदनशील बना दिया। लॉकडाउन के दौरान बड़ी संख्या में प्रवासी श्रमिकों के लिए एक सुरक्षित मार्ग सुनिश्चित करने में उनके प्रयास की सराहना की गई।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.