मुख्यमंत्री धामी ने, विकास कार्यों के लिए खोला खजाना , अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों में निर्माण एवं विकास कार्यों के लिए स्वीकृत किए 15 करोड़

0
67

हरादून:  प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने राज्य की विधानसभा क्षेत्रों में निर्माण एवं विकास कार्यों के लिए बड़ी धनराशि का ऐलान कर दिया है। सीएम ने विभिन्न विधानसभाओं में होने वाले विकास एवं निर्मांण कार्यों के लिए करीब 15 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है। वहीं सीएम ने विभिन्न योजनाओं के तहत चल रहे निर्मांण एवं विकास कार्यों में तेजी लाने को लेकर अधिकारियों को निर्देशित किया है।

स्वीकृत राशि के तहत विधानसभा क्षेत्र खानपुर में 10 निर्माण कार्यों के लिए 1.85 करोड़, टिहरी विधानसभा क्षेत्र में छह निर्माण कार्यों के लिए 2.63 करोड़, देवप्रयाग विधानसभा क्षेत्र के तीन निर्माण कार्यों के लिए 1.16 करोड़ रुपये मंजूर किए गए। रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में पांच कार्यों के लिए 94.24 लाख की वित्तीय व प्रशासकीय मंजूरी दी गई है।

डोईवाला में सौंग नदी में राजीवनगर केशवपुरी बस्ती व सीपैट के नजदीक बाढ़ सुरक्षा कार्यों को 50 लाख और धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र में लालपुल से राजीव नगर ब्रह्मपुरी, बिंदाल नदी में करीब 700 मीटर पुस्ता निर्माण को 50 लाख की राशि दी गई है।

वहीं रुद्रपुर विधानसभा क्षेत्र में गाबा चौक से डीडी चौक तक मार्ग चौड़ीकरण को 1.68 करोड़, यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र में मस्टखाल.उतिंडा मार्ग के बंदीला मार्ग से भरग्वाड़ी.दनिक बसाडी होते हुए कफोल मोटर मार्ग निर्माण को 1.24 करोड़ दिए गए हैं। हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र में काठगोदाम व हल्द्वानी क्षेत्र के संपर्क मार्गों के निर्माण को 42.57 लाख, नरेंद्रनगर विधानसभा क्षेत्र में मुन्नाखाल.किरौंड.बांठ मोटर मार्ग के नवनिर्माण को 40.49 लाख की राशि मंजूर की गई।

इसके साथ ही यमकेश्वर क्षेत्र के दुगड्डा ब्लाक में मंज्याडी.लड़ोली.कफल्डी पाली मोटर मार्ग के निर्माण को 96.98 लाख, प्रतापनगर विधानसभा क्षेत्र में थात से खैंट मोटर मार्ग के नवनिर्माण को 29.24 लाख रुपये दिए गए हैं।

थराली विधानसभा में कलपटआ से ग्वीला मोटर मार्ग निर्माण को 18.80 लाख की प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति प्रदान की गई है।

इसके अलावा कपकोट क्षेत्र में सरयू नदी के उद्गम स्थल सरमूल सौधारा के विकास और सरयू नदी के संरक्षण के लिए 98.71 लाख और बागेश्वर नगरपालिका के अंतर्गत अग्निकुंड में सरयू नदी के पाश्र्व पर हनुमान मंदिर के समीप घाट निर्माण के लिए 99.33 लाख की राशि स्वीकृत की गई है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.