कांग्रेस सचिव ने लोनिवि अधिकारियों पर लगाया भ्रष्टाचार का आरोप

0
53

देहरादून। प्रदेश कांग्रेस सचिव सीताराम नौटियाल ने शिमला बाईपास स्थित सैन्ट ज्यूडस चैक के पास पूर्व मेें लगाई गई टाइल्स को तोड कर नाले का निर्माण करवाये जाने की कार्रवाई को लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों द्वारा भारी भ्रष्टाचार को अंजाम दिये जाने का आरोप लगाया है।
कांग्रेस सचिव सीताराम नौटियाल ने लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता नीरज त्रिपाठी पर सरकारी पैसे के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए इस कार्रवाई में 50 लाख रूपये के भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि सैन्ट ज्यूडस चैक पर पूर्व में लोक निर्माण विभाग द्वारा टाईल्स लगाई गई थी परन्तु नाले का निर्माण नहीं कराया गया था तथा अब फिर से टाईल्स उखाड कर नाले का निर्माण कराया जा रहा है। विभाग की इस कार्रवाई का विरोध करने पर सहायक अभियंता द्वारा सरकारी काम में बाधा डालने का केस दर्ज करने की धमकी दी जा हरी है। उन्होंने कहा कि सहायता अभियंता द्वारा मनमाने ढंग से किये जा रहे नाले के निर्माण में विभाग को 50 लाख रूपये का चूना लगाया गया है।
उन्होंने यह भी कहा कि इसी प्रकरण पर पूर्व में कांग्रेस के महानगर अध्यक्ष लालचन्द शर्मा द्वारा इस प्रकरण की जांच कराये जाने की मांग को लेकर अधिशासी अभियंता लोक निर्माण खण्ड, देहरादून का घेराव करते हुए निर्माण पर सवाल उठाते हुए निर्माण में भारी भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जांच की मांग सम्बन्धी पत्र सौंपा गया था परन्तु विभागीय अधिकारियों की मिलीभगत के कारण अभी तक जांच नहीं हो पाई है जिसकी शीघ्र जांच कराई जानी नितांत आवश्यक है। उन्होंने यह भी कहा कि चैक पर पानी के भराव की स्थिति को देखते हुए चैक के सौन्दर्यीकरण से पहले नालांें की सफाई कराई जानी आवश्यक है।
प्रदेश कांग्रेस सचिव सीताराम नौटियाल ने मांग की कि सैन्ट ज्यूडस चैक पर किये जा रहे नाले के निर्माण की उच्च स्तरीय जांच कराई जानी चाहिए साथ ही नालों की सफाई सुनिश्चित करवाने के साथ ही पुरानी टाइलों के स्थान पर नई टाइलें लगाई जांय अन्यथा कांग्रेसजनों को आन्दोलन के लिए मजबूर होना पडेगा।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.