महंगाई के खिलाफ सड़कों पर उतरी कांग्रेस, सिलेंडर लेकर किया प्रदर्शन

0
25

देहरादून:  मंगलवार को कांग्रेस ने हाथों में सिलेंडर लेकर बढ़ती मंहगाई के खिलाफ बल्लूपुर चैक पर केंद्र और राज्य सरकार का पुतला दहन किया। इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की।

विरोध प्रदर्शन में शामिल कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि आमजन के पास अब सड़कों पर उतरने के सिवाय कोई विकल्प नहीं बचा है. देश की आम जनता आज बढ़ती महंगाई से परेशान हो गई है।

उन्होंने पीएम मोदी पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने 135 करोड़ की जनता की रसोई पर हमला किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार ने बीते 2 माह में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 2 सौ रुपये तक बढ़ा दिए हैं। लगातार बढ़ती महंगाई से आम आदमी की कमर टूट गई है। वहीं आलू, प्याज, सरसों का तेल, चीनी, गेहूं सब के दाम निरंतर बढ़ रहे हैं. निरंतर बढ़ रही महंगाई से लोग खून के आंसू बहाने लगे हैं।

धस्माना ने केंद्र और राज्य सरकार पर हमला करते हुए कहा कि इस कोरोना काल में करीब साढ़े बारह करोड़ लोग बेरोजगार हो चुके हैं। उत्तराखंड बेरोजगारी दर में सबसे ऊंचे पायदान पर है। मगर सरकार है कि इन सब से मुंह मोड़ के बैठी है।

इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कहा कि आज केंद्र सरकार की वजह से लोगों के घरों में दो वक्त का चूल्हा जलना मुश्किल हो गया है। जिसके कारण आम जनता सड़कों पर उतरने को मजबूर हैं।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.