देहरादूनः जल्द की जाय जर्जर गिरासू भवनों को गिराने की कार्यवाही, जिलाधिकारी ने दिये सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश

0
53

देहरादून:  जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने मानसून सीजन के चलते व्यवस्थाओं को लेकर समीक्षा बैठक की। इस दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए हैं कि, जो भी गिरासू भवन चिह्नित किए गए हैं, उन्हें गिराने की कार्रवाई शीघ्र ही अमल में लाई जाए। इससे पूर्व राजधानी में अब तक 50 से अधिक गिरासू भवन चिह्नित किए जा चुके हैं। इनमें से कई भवन 80 से 90 साल की अवधि पूरी कर चुके हैं।

जिलाधिकारी डा. आशीष श्रीवास्तव ने सोमवार को आयोजित वर्चुअल बैठक के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि, वह नगर निगम से गिरासू भवनों की सूची मांग लें। इसके अनुरूप नगर निगम के साथ समन्वय बनाकर गिरासू भवनों को गिराने की कार्रवाई जल्द से जल्द पूरी की जाए। ताकि किसी भी संभावित खतरे को टाला जा सके।

इसके अलावा मानसून सीजन को देखते हुए जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को अलर्ट पर रहने को कहा है। उन्होंने निर्देश दिए कि कोई भी कार्मिक अपना मोबाइल बंद नहीं रखेगा और जिले से बाहर जाने के लिए सक्षम स्तर पर ठोस कारण के साथ अवकाश स्वीकृत किए जाएंगे।

उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि आपदा में किसी भी तरह के जानमाल के नुकसान पर मुआवजे की कार्रवाई यथाशीघ्र पूरी की जाए। इसके लिए सभी उपजिलाधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.