रोजगार के आवेदकों को दून मेडिकल कॉलेज कोरोना रिपोर्ट देगा जल्द

0
42

देहरादून:  दून मेडिकल कॉलेज में रोजगार से जुड़े मामलों पर कोविड-19 जांच रिपोर्ट को लेकर युवाओं को प्राथमिकता देने की सराहनीय पहल की गई है। मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य के निर्देश के बाद अब युवाओं को न केवल जांच में प्राथमिकता दी जाएगी, बल्कि जांच रिपोर्ट को भी उनकी सुविधा के अनुसार जल्द से जल्द युवाओं तक पहुंचाया जाएगा।

उत्तराखंड में रोजगार के लिए कोविड-19 जांच रिपोर्ट की अनिवार्यता से जुड़े मामलों में युवाओं को प्राथमिकता दी जाएगी। खास बात यह है कि दून मेडिकल कॉलेज न केवल युवाओं की कोविड-19 जांच पहले करने का काम कर रहा है, बल्कि अति आवश्यक मामलों में जांच रिपोर्ट को भी जल्द से जल्द युवाओं को मुहैया कराने का प्रयास कर रहा है।

यही नहीं युवाओं के अस्पताल तक नहीं पहुंचने की स्थिति में उन्हें व्हाट्सएप के जरिए जांच रिपोर्ट भेजे जाने की भी व्यवस्था की गई है। बता दें कि प्रदेश में विभिन्न भर्तियों में कोविड-19 टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य माना गया है। ऐसे में कई युवाओं को समय से रिपोर्ट नहीं मिलने की बातें सामने आ रही थीं।

युवाओं की मांग और जरूरत को देखते हुए दून मेडिकल कॉलेज ने एक सराहनीय पहल करते हुए यह महत्वपूर्ण फैसला लिया है। राज्य के युवाओं को विभिन्न भर्तियों में कोविड-19 जांच रिपोर्ट के अनिवार्यता को देखते हुए यह फैसला लिया है।

दून मेडिकल कॉलेज के पीआरओ महेंद्र भंडारी ने बताया कि युवाओं की जरूरत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य ने इस पहल को करने के निर्देश दिए थे। जिसके बाद युवाओं की सुविधा को देखते हुए कोविड-19 जांच रिपोर्ट उन तक जल्द से जल्द पहुंच सके।इससे पहले दून मेडिकल कॉलेज ने एक हेल्प डेस्क भी स्थापित की थी। जिसमें आम लोग अपनी कोविड-19 रिपोर्ट को लेकर जानकारी ले सकते हैं।

यही नहीं कोरोना संक्रमण से जुड़ी दूसरी जानकारियां भी यहां ली जा सकती हैं। साथ ही मेडिकल कॉलेज में दी जा रही विभिन्न सुविधाओं के बारे में भी जाना जा सकता है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.