किसानों के आन्दोलन को लेकर दून पुलिस सतर्क

0
163

देहरादून: देश में लागू किए गए कृषि कानूनों को लेकर किसानों के रेल रोको आंदोलन और राजभवन कूच कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस सतर्क हो गई है। एसएसपी ने देहरादून जनपद को तीन सेक्टरों में बांटा है। प्रत्येक सेक्टर की जिम्मेदारी एक पुलिस क्षेत्राधिकारी को दी गई है। सभी अधिकारियों को हर हाल में कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए निर्देशित किया गया है।
देहरादून एसएसपी ने कहा कि किसान संगठनों की ओर से अपना विरोध जताने के लिए रेल रोको आंदोलन और राजभवन कूच की तैयारी की जा रही है। इसको देखते हुए एसपी सिटी और ग्रामीण ठोस रणनीति तैयार करें। कहा कि आंदोलन में राज्य के अन्य जिलों से काफी संख्या में किसानों के शामिल होने की संभावना को देखते हुए जनपद को तीन सेक्टरों में विभाजित किया गया है।

प्रथम सेक्टर में थाना क्लेमेनटाउन पटेल नगर क्षेत्र को रखा गया है, जिसके प्रभारी क्षेत्राधिकारी सदर होंगे। द्वितीय सेक्टर में थाना रायवाला, ऋषिकेश, डोईवाला व रानीपोखरी क्षेत्र को रखा गया है। जिसके प्रभारी क्षेत्राधिकारी ऋषिकेश होंगे।

तृतीय सेक्टर में प्रभारी क्षेत्राधिकारी विकासनगर को नियुक्त किया गया है, जिसके अंतर्गत विकासनगर, सहसपुर, सेलाकुई क्षेत्र को रखा गया है। सभी प्रभारी अपने-अपने सेक्टर अंतर्गत मुख्य हाईवे पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा के समुचित प्रबंध करना सुनिश्चित करें। इसके अलावा हाईवे पर कानून एवं व्यवस्था बिगाडने वाली स्थिति उत्पन्न करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध कार्रवाई करें।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.