सिडकुल स्थित फैक्ट्री में लगी भीषण आग, करोड़ों के नुकसान का अनुमान

0
70

रुद्रपुर:  पंतनगर सिडकुल औद्योगिक संस्थान के सेक्टर-7 में स्थित एपीएस लाइटिंग सॉल्यूशन फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी। आग लगने से आसपास की फैक्ट्रियों में हड़कंप मच गया।

घटना की सूचना पर पहुंची दमकल विभाग ने 12 वाहनों और 3 हाइड्रा मशीनों की मदद से आग पर बमुश्किल काबू पाया। गौर हो कि सिडकुल औद्योगिक संस्थान के सेक्टर-7 में स्थित एपीएस लाइटिंग सॉल्यूशन फैक्ट्री में अचानक आग लग गयी।

देखते ही देखते फैक्ट्री की तीसरी मंजिल में आग फैल गयी। आग की उठती लपटों के बीच किसी तरह लोगों ने भाग कर अपनी जान बचाई। वहीं, घटना की सूचना पर अग्निशमन अधिकारी वंश बहादुर यादव अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

दमकल विभाग के कर्मचारियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। वहीं, आग लगने से करोड़ों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग किस कारण से लगी इसका अभी पता नहीं चला है।

जानकारी के मुताबिक फैक्ट्री बंद चल रही थी। अग्निशमन अधिकारी ने बताया कि शुक्रवार सुबह लगभग साढ़े पांच बजे उन्हें फैक्ट्री में आग लगने की सूचना मिली थी। तब से टीम लगातार आग बुझाने का प्रयास कर रही है।

इसके लिए अग्निशमन के 12 वाहनों और फैक्ट्री के तीसरे मंजिल में पानी की बौछार को पहुंचाने के लिए तीन हाइड्रा मशीनों का प्रयोग किया गया। आग लगने से फैक्ट्री को करोड़ों रुपए का नुकसान होने की संभावना जताई जा रही है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.