ज्वालापुर में ट्रेन से कटकर हुई चार लोगों की मौत,भारी हंगामा

0
59

हरिद्वार: हरिद्वार की ज्वालापुर कोतवाली क्षेत्र के जमालपुर में ट्रेन से कटकर हुई चार लोगों की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने हंगामा किया है। लोग रेलवे ट्रैक पर धरने पर बैठ गए हैं। बड़ी बात ये है कि बीजपी के तीनों विधायक भी पटरी पर धरने पर बैठ गए हैं।

विधायक स्वामी यतीश्वरानंद, आदेश चैहान और संजय गुप्ता तीनों विधायक धरना स्थल पर मौजूद हैं। जमालपुर में रेलवे पटरी पर धरना चल रहा है। धरने पर लोगों की काफी भीड़ जुट गयी है।

मौके पर पुलिस बल पहंुच गया है। जोकि लोगों को समझाने का प्रयास कर रहा है। पुलिस ने मृतकों के शवों के पंचनामे की कार्यवाही शुरू कर दी है। इस मामले में पुलिस पूरी सतर्कता से इस पूरे मामले में नजर गढ़ाए हुए है।

 ट्रेन से कटकर काल का ग्रास बने चार युवकों की देर रात शिनाख्त

रेलवे की लापरवाही पर लोगों में उबाल,आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग

’’ हरिद्वार ग्रामीण विधायक यतीश्वरानंद ने की, रेलवे ट्रैक के दोनों और 12 फुट की दीवार बनाने की मांग

गुरूवार शाम रेलवे की लापरवाही के चलते चार युवकों की रेल से कटकर दर्दनाक मौत हो गयी थी। जिसके बाद देर रात चारों युवकों की शिनाख्त कर ली गयी है।

इसके बाद शुक्रवार को आसपास के लोगों में बड़ी तादाद में पहुंचकर धरना कर लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

इस दौरान मौके पर पहंचे भाजपा विधायक यतीश्वरानंद ने इस दर्दनाक हादसे पर अफसोस करते हुए इसे रेलवे की लापरवाही बताया है। उन्होंने कहा कि जब रेलवे को यह कदम उठाना था तो उससे पहले आमजनों की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम करने चाहिए थे।

लक्सर- हरिद्वार के मध्य बन रही नई रेल लाईन पर गुरूवार की शाम को रेल हादसे में 4 लोगों की जान चली गई थी।

जानकारी के अनुसार सीतापुर- जमालपुर रेलवे फाटक के समीप  नए ट्रैक पर  स्पीड ट्रायल के दौरान  ट्रेन की चपेट में आने से चार युवकों की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई। इंजन से टकराने पर लाशों के चिथडे उड़ गये। देखने वालों की रुह कांप गई ।

सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने लाशों के टुकडों को समेटा और शव को अपने कब्जे में लेकर आसपास के लोगों से उनकी शिनाख्त का प्रयास किया। चारों युवकों की देर रात शिनाख्त कर ली गयी है। उसके पश्चात पुलिस ने मृतको का  पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

बताते चलें कि लक्सर हरिद्वार के बीच रेलवे लाइन के दोहरीकरण का कार्य पूरा हो गया है। आगामी 10 तारीख से ट्रेनों का संचालन शुरू होने वाला है इसके मद्देनजर गुरुवार की शाम को स्पीड ट्रेन का नई लाइन पर ट्रायल किया गया जिसमें चार लोगों की ट्रेन से कटकर दर्दनाक मौत हो गई।

घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस अधीक्षक मनोज कत्याल  ने बताया कि इस मामले में पूरी तरह से पड़ताल की जा रही है।  घटनास्थल पर पहुंचे हरिद्वार ग्रामीण विधायक यतीश्वरानंद दर्दनाक हादसे पर शोक जताते हुए  कहा रेलवे ट्रैक के दोनों और घनी आबादी है इसलिए  ट्रायल से पूर्व रेलवे को घोषणा करनी चाहिए थी।

भविष्य में घटना की पुनरावृत्ति ना हो इसके लिए रेलवे ट्रेक के दोनों ओर 12 फीट ऊंची दीवार और उसके ऊपर तार बाड़ की व्यवस्था की जानी चाहिए।

उन्होंने मृतकों के परिजनों को मुआवजा दिलाने की मांग करने का भी आश्वासन दिया।

चारों मृतको की पहचान सीतापुर निवासी प्रवीण चैहान, मयूर चैहान, गोलू उर्फ हैप्पी और विशाल चैहान पुत्र अरविंद चैहान के तौर पर हुई है। चारों युवक दोस्त बताए जा रहे हैं।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.