कोरोना संक्रमित मौत के आंकड़ों को छिपा रही सरकारःआप

0
40

देहरादून: उत्तराखंड में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने के साथ ही मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर अब आम आदमी पार्टी ने सरकार पर कोरोना से हो रही मौतों के आंकड़े छिपाने का आरोप लगाया है।

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं का कहना है कि रुड़की के एक निजी अस्पताल में सोमवार देर रात ऑक्सीजन की कमी से 5 मौत हो गईं, जो दुर्भाग्यपूर्ण है। यह मौतें सरकार की स्वास्थ्य व्यवस्था पर बड़ा प्रश्न चिह्न लगाती हैं।

आप के प्रदेश प्रवक्ता संजय भट्ट ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन में इन पांच मौतों का जिक्र नहीं किया गया। जबकि मरीजों की मौत और सभी आंकड़े बीते 24 घंटे के बताए जाते हैं। लेकिन यहां 17 घंटे बीतने के बावजूद हेल्थ बुलेटिन में मौत के आंकड़े छुपाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि उत्तराखंड सरकार के हेल्थ बुलेटिन में हरिद्वार जिले में सिर्फ दो मौतें बताई गई हैं। एक मरीज की मौत मेट्रो हॉस्पिटल हरिद्वार और एक मरीज की मौत आरोग्यम अस्पताल रुड़की में हुई है।

इस दौरान ऑक्सीजन की कमी से रुड़की के विनय विशाल अस्पताल में भी 5 मौतें हो गईं। इससे पता चलता है कि उत्तराखंड सरकार द्वारा जारी किए गए हेल्थ बुलेटिन में सिर्फ अस्पतालों में ही मौतों को बताया जाता है जबकि घरों में जो मौतें हो रही हैं, उसका आंकड़ा उत्तराखंड की भाजपा सरकार नहीं दे पा रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार अस्पताल में हुई मौतों के आंकड़ों को भी छिपा रही है।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.