गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड का आईसीयू तैयार : जल्द ही जनता को होगा समर्पित

0
43

देहरादून:  कोरोना संकटकाल में जहां हर कोई प्रभावित है तो वहीं इसका एक सकारात्मक पहलू यह भी है कि गंभीर रोगियों के इलाज के लिए सरकारी अस्पतालों में व्यवस्थाओं का दायरा बढ़ाया जा रहा है। देहरादून के गांधी शताब्दी अस्पताल में 10 बेड का आईसीयू तैयार हो चुका है। कुछ संशोधन किए जाने के बाद गांधी शताब्दी नेत्र अस्पताल में तैयार हुए आईसीयू को जनता को समर्पित कर दिया जाएगा।
गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय यानी कि जिला चिकित्सालय भाग 2 में जल्द 10 बेडों के आईसीयू को लोगों को समर्पित कर दिया जाएगा। आईसीयू का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। साथ ही सभी जरूरी उपकरण भी लगा दिए गए हैं। इसके उद्घाटन के लिए स्वास्थ्य महानिदेशक की तरफ से मुख्यमंत्री से वक्त लिया जा रहा है। गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय में 10 बेड का आईसीयू बनने के बाद गंभीर रूप से बीमार मरीजों को अन्य अस्पतालों के लिए रेफर नहीं किया जाएगा। देहरादून के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ। अनूप डिमरी के मुताबिक गांधी शताब्दी नेत्र चिकित्सालय में तैयार हुए आईसीयू के बेहद फायदे होने जा रहे हैं। इसलिए विभाग का प्रयास रहा कि जल्द से जल्द इसे तैयार किया जाए।
इस मामले में संबंधित कंपनी से बात हुई है और विचार चल रहा है कि शीघ्र ही लोगों को आईसीयू समर्पित कर दिया जाए। बता दें कि कोरोनेशन अस्पताल में आईसीयू उपलब्ध ना होने से ऐसे मरीजों को भर्ती किया जाता है जिन्हें आईसीयू की जरूरत नहीं होती है। अस्पताल में आईसीयू शुरू होने के बाद गंभीर स्थिति के मरीजों को रेफर करने पर रोक लगेगी। साथ ही कोरोनेशन अस्पताल के मरीजों को भी लाभ पहुंचेगा।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.