चंबा में बनी सुरंग में नए साल से सरपट दौड़ेंगे वाहन

0
42

टिहरी:  ऑल वेदर रोड निर्माण के तहत चंबा में आस्ट्रेलियन तकनीक से बन रही भूमिगत सुरंग का कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है। जनवरी माह से यह सुरंग वाहनों के आवागमन के लिए खोल दी जाएगी। सुरंग बनने से लोगों को चंबा में लगने वाले जाम से निजात मिलेगी और चारधाम यात्रा सुगम होगी।

नगर क्षेत्र चंबा में आये दिन लगने वाले जाम से अब यात्रियों एवं स्थानीय लोगों को जल्द राहत मिलेगी।

ऋषिकेश-धरासू राजमार्ग पर चंबा में ऑल वेदर रोड परियोजना के तहत सीमा सड़क संगठन की देखरेख में बनायी जा रही सुरंग का कार्य अंतिम चरण में है।

छियासी करोड़ की लागत और ऑस्ट्रेलियन तकनीक से निर्माणाधीन 440 मीटर लंबी सुरंग के अंतिम चरण के कार्य मे सुरंग के अंदर लाइटिंग व पेंट का कार्य चल रहा है, जो कि जल्द ही पूर्ण हो जायेगा। और नए साल में जनवरी से इस में से वाहनों का आवागमन शुरू हो जाएगा।

ऑलवेदर रोड निर्माण के तहत चंबा बाजार को बचाने एवं यहां लगने वाले जाम से यात्रियों को निजात दिलाने के लिए अक्तूबर 2019 में सीमा सड़क संगठन के सुपरविजन में भारत कंस्ट्रक्शन कंपनी ने चंबा नगर के नीचे से भूमिगत टनल बनाने का कार्य शुरू किया।

अत्याधुनिक मशीनों से दिन रात कार्य करते हुए मई 2020 में सुरंग के उत्तरी और दक्षिणी छोरो को मिला दिया गया। अब अंतिम चरण का कार्य चल रहा है।

सीमा सड़क संगठन के अधिकारी लक्ष्मीनारायण ने कहा कि सुरंग बनाने का कार्य लगभग समाप्ति की ओर है। और जनवरी में यह टनल आवागमन के लिए खोल दी जाएगी।

सोशल ग्रुप्स में समाचार प्राप्त करने के लिए निम्न समूहों को ज्वाइन करे.